Friday, Mar 29 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में चार और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 246 हुई

वाराणसी,10 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुधवार को चार और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की पुष्टि के बाद जिले में इनकी संख्या बढ़कर 246 हो गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बीएचयू लैब से प्राप्त 229 सैंपल के परिणामों में चार पॉजिटिव हैं। इन चार नये मरीजों समेत अब तक इस महामारी की चपेट में 246 लोग आ चुके हैं। अच्छी बात यह है कि अब तक 152 मरीज स्वस्थ्य हो गये है । जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 89 है।
उन्होंने बताया कि चार पॉजिटिव आये मरीजों में पति-पत्नी, एक अधिवक्ता एवं एक ग़ाज़ियाबाद से वापस आयी गृहणी हैं। उन्होंने बताया कि इन में 37 वर्षीय कृष्णा नगर कॉलोनी दम्पति है। इनके अलावा 48 वर्षीय भवानीपुर शिवपुर की रहने वाली एक गृहणी है जो कुछ ही दिन पहले अपनी कार से ग़ज़ियाबाद से वाराणसी आयी थी जबकि चौथा 50 वर्षीय मारीज अवधगर्वी सोनारपुरा का रहने वाला है। पेशे से दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता है। उसका इलाज बीएचयू में चल रहा है।
सूत्रों ने बताया कि बीएचयू अस्पताल में भर्ती तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वथ्य घोषित करते हुए छुट्टी देकर घर भेज दिया। इनका संबंध गाडर, छितमपुर एवं देवराई हॉटस्पॉट से है। उन्होंने बताया कि कृष्णा नगर कॉलोनी थाना मडुआडीह नया हॉटस्पॉट बनेगा। इस प्रकार हॉटस्पॉट की संख्या 125 हो गयी है। गायत्री नगर कॉलोनी एवं तुलसी कुआँ हॉटस्पॉट आज ग्रीन जोन में आ गए। कुल 61 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन आ चुके है। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 64 है। 64 एक्टिव हॉटस्पॉट में से 22 ऑरेंज जोन में एवं 42 रेड जोन में हैं।
उन्होंने बताया कि जिले में आज 148 सैंपल लिये गए। अब तक कुल 7213 लोगों के सैंपल लिये गए हैं जिनमें से 6702 के परिणाम प्राप्त हो चुक हैं। 511 सैंपल के परिणाम आने अभी बाकी हैं। प्राप्त परिणामों में 246 पॉजिटिव और 6456 नेगेटिव हैं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image