Friday, Mar 29 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में जन चौपाल के जरिए कोरोना से सचेत करेंगे मास्टर ट्रेनर्स

देवरिया, 10 जून(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिला प्रशासन की पहल पर लोगों को कोविड-19 से सचेत करने के लिए मास्टर ट्रेनर ‘जन चौपाल’ के माध्यम से लोगों को संक्रमण से बचाव के लिये जागरूक करेंगे।
आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि गुरुवार को टाउन हॉल के ऑडिटोरियम हॉल में ब्लाक स्तरीय कोविड 19 विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत मास्टर प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी शिवशरनप्पा जीएन ने प्रशिक्षकों को सार्वजनिक स्थानों, सरकारी कर्मचारियों तथा समाज के सभी वर्गों के बीच जाकर कोविड संक्रमण से बचाव के लिये जागरूक करने की अपील की।
उन्होंने सभी ब्लॉकों से आये शिक्षकों को जनचौपाल के जरिये लोगों को सचेत करने को कहा। शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए प्रशिक्षक निशेष गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर सभी को सजग रहना होगा। सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक रूप से जाने से परहेज करना होगा। हाथ साबुन से धोएं और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें। यातायात के साधनों का प्रयोग करते समय लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करना होगा।
अवर अभियंता डीसी श्रीवास्तव ने कहा कि सुबह शाम काढा का सेवन जरूर करना चाहिए। खान पान में मसाला आदि का कम से उपयोग हो तथा शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गर्म पदार्थ सेवन करना होगा। आशुतोष नाथ तिवारी ने मास्क के उपयोग के बारे में विस्तार से बताया । उन्होंने मास्क पहनने के बाद हाथ न लगाने को कहा ।
कार्यक्रम समन्वयक विजय श्रीवास्तव ने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर आमजनमानस को प्रशिक्षित किया जाना है। जिसके लिए दो प्रशिक्षकों को समूह बनाकर लोगों को मास्क, सेनेटाइजर तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने हेतु जागरूक किया जायेगा। प्रत्येक ब्लॉक में जनचौपाल के जरिए कोरोना से सचेत किया जाएगा।
इसके लिए प्रत्येक ब्लॉक से चयनित दस शिक्षकों समेत कुल 170 शिक्षकों को दो पालियों में प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान प्रशिक्षक आशीष शुक्ला, आदित्य विक्रम सिंह यादव, आफाक अहमद, पंकज वर्मा, सुनीत तिवारी, सत्यनारायण, शिखर शिवम त्रिपाठी, दुर्गेश पांडेय आदि मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image