Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति राय योगी दो अंतिम वाराणसी

श्री राय ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार अपनी जिम्मेवरी पूरी करने के बजाय विपक्ष सवाल कर रहा है कि उसने क्या किया। दूसरी ओर कष्ट से पैदल लौट रहे कामगारों की मदद में आगे आने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर जेल में बंद राज्य की भाजपा सरकार ने अलोकतांत्रिक व्यवहार किया है।
कांग्रेस नेता ने कहा यह कितना हास्यास्पद है कि करोड़ों रुपये खर्च वाली आभासी रैली के बाद इस संकट में भाजपा अब सरकार के निकम्मेपन पर पर्दा डालने के लिए दुष्प्रचार के लिए 10 करोड़ चिठ्ठियां भेजने का अभिया शुरू किया, जिस न्यूनतम एक सौ करोड़ व्यय होने का अनुमान है।
पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि सुरसा की तरह बढ़ती बेकारी के बीच शिक्षक भर्ती भी महज ‘घोटाला’ बन कर रह गई। लंबे समय की बंदी के बाद देवालय दूर से दर्शन के लिये खुले और मुख्यमंत्री ने आनलाइन वर्चुअल दर्शन पूजन काशी विश्वनाथ में उद्घाटित किया। यह काम तो पहले भी संभव था। साफ है कि सरकार के पास वर्तमान संकट से जनता को उबारने की कोई सुविचारित रीति-नीति नहीं है।
उन्होंने कहा कि वाराणसी कांग्रेस प्रदेशव्यापी विरोध के क्रम में एक सप्ताह से प्रदेश कांग्रेस श्री लल्लू की ‘अनैतिक एवं अन्यायपूर्ण’ गिरफ्तारी के खिलाफ गांधीवादी ढंग एवं समय की मर्यादा के अनुरूप जरूरतमंदों को भोजन वितरण का विशेष सेवा सत्याग्रह चला रही है। रचनात्मक सत्याग्रही विरोध जारेगा तथा सत्तारूढ़ दल की हर कथित जनविरोधी, निरंकुश तथा विफल नीतिययों को जनता के बीच लेकर जाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image