Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में भाजपा नेताओं ने घर-घर पहुंचायी मोदी की चिठ्ठी

वाराणसी, 11 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय कार्यक्रम 'परिवार सम्पर्क अभियान’ के तहत गुरुवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चिठ्ठी के माध्यम से मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष एवं प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के तीन वर्षों की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराने का अभियान शुरू किया।
श्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अभियान की शुरुआत क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने उत्तरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बागेश्वरी मंडल के बूथ संख्या 257 के परेड कोठी से की। इस दौरान उन्होंने बूथ पर निवास करने वाले घरों पर दस्तक दी। उन्होने परिवार के लोगों को प्रधानमंत्री की चिठ्ठी देते हुए केंद्र की केंद्र एवं राज्य सरकारों की की उपलब्धियों की चर्चा की।
श्री श्रीवास्तव ने चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में कड़े एवं बड़े फैसले लिए गये, जिसमें जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35ए की समाप्ति, मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति, नागरिकता संशोधन कानून को लागू करना एवं करोडों हिंदूओं की आस्था स्थल भगवान श्री राम के जन्म स्थान पर भव्य राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना एक वर्ष की ऐतिहसिक उपलब्धियां हैं।
उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में घोषणा पत्र में किये गये वादों को पूरा करने में सफलता पायी है। कोरोना संकट के कारण लगे लॉकडाउन में जो कार्य योगी सरकार ने किए उसकी चर्चा देश ही नहीं, विदेशों में हो रही है।
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं लक्ष्मण आचार्य ने कैंट विधानसभा के रामनगर मंडल के बूथ संख्या 358 प्रभुनारायण इंटर कॉलेज से परिवार सम्पर्क अभियान की शुरुआत की तथा केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों का पत्र लोगों का सौंपा।
भाजपा की काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ0 शिवनाथ यादव ने उत्तरी विधानसभा अंतर्गत सारनाथ मंडल के बूथ संख्या 104 हैप्पी मॉडल स्कूल से परिवार सम्पर्क अभियान की शुरुआत की। महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय ने कैंट विघानसभा क्षेत्र के कैंट मंडल में बूथ संख्या 61 पर घर-घर सम्पर्क करते हुए लोगों को पत्र सौंपें एवं केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की।
कैंट विधानसभा की पूर्व विधायक डॉ0 ज्योत्स्ना श्रीवास्तव ने कैंट विघानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 65 एवं कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कैंट विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 66 पर घर-घर जाकर सम्पर्क किया। नेता द्वय ने लोगो को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार की गत तीन वर्षों की उपलब्धियों से संबंधित पत्रक सौंपे।
अभियान के तहत प्रदेश मंत्री शंकर गिरी ने दक्षिणी विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत काशी विश्वनाथ मण्डल के बूथ संख्या 277 भंडारी गली, मीर घाट क्षेत्र में घर-घर सम्पर्क किया एवं श्री मोदी की चिठ्ठी एवं प्रदेश सरकार के तीन वर्ष की उपलब्धियों का पत्रक सौंपे। प्रदेश मंत्री संजय राय ने कैन्ट विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत बूथ संख्या 12 काजीपुरा खुर्द से परिवार सम्पर्क अभियान की शुरुआत की और केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों के पत्र सौंपे।
श्री राठी ने बताया कि पार्टी का यह राष्ट्रीय कार्यक्रम "परिवार संपर्क अभियान" 15 जून तक जारी रहेगा। इस अवधि में प्रतिदिन दो-दो कार्यकर्ताओं का समूह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों, सरकार के मंत्रियों की अगुवाई में घर-घर संपर्क कर प्रधामंत्री की चिट्ठी लोगों को सौंपेंगे।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
image