Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बख्शे नहीं जाएंगे आगजनी करने वाले : गिरीश

जौनपुर , 11 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शहरी आवास राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने गुरूवार को कहा कि दलित बस्ती में मारपीट और आगजनी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा।
श्री यादव ने सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम भदेठी में पहुंच कर दलित बस्ती में हुए मारपीट आगजनी कान्ड के पीड़ितों को अनुदान राशि वह राशन किट आवास वितरित किया। साथ उन्हें पीडितों को भरोसा दिलाया कि उनको हर संभव मदद किया जाएगा। उन्हाेने कहा कि कोई कितना बड़ा भी क्यों न हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना को प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्यवाही का आदेश दिया है।
राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की तरफ से उनको मदद के लिए अनुदान राशि एवं मुख्यमंत्री आवास व अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि जिसका जितना नुकसान हुआ है उस औसत के हिसाब से लोगों को सहायता राशि दी जा रही है। जिसमें 42 पीडितों को 25 हजार रुपए के हिसाब से एक क़िस्त,भारी नुकसान के सात पीड़ित को एक-एक आवास और नुकसान के हिसाब से अनुदान राशि दी गई। इसके अलावा 11 अन्य लोगों को भी अनुदान राशि 10 लाख 26 हजार 450 रुपये प्रदान की गई। दलित बस्ती के सभी लोगों को राशन किट वितरित किया गया।
गांव में पहुचने पर पहले राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव, सांसद बीपी सरोज, पूर्व सांसद केपी सिंह, डीएम दिनेश कुमार सिंह, एसपी अशोक कुमार, पूर्व मंत्री बांकेलाल सोनकर ने बस्ती का निरीक्षण किया व दलितों की समस्या सुनी और हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया। तत्पश्चात आवास एवं सहायता राशि तथा खाद्यान किट आदि का वितरण किया।
सं प्रदीप
वार्ता
image