Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजमगढ़ में योगी के निर्देश आरोपियों पर लगा एनएसए और गैंगस्टर एक्ट

आज़मगढ़ 12 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ की पुलिस ने गत दस जून को दो पक्षों के बीच में हुए संघर्ष के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है जबकि 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर की कार्रवाइ्र की गयी है।
पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह शुक्रवार को यहां बताया कि पुलिस ने एक पक्ष के 12 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि सात लोगों की तलाश जारी है। पुलिस ने उनके खिलाफ 25-25 हज़ार रुपये का ईनाम भी घोषित कर दिया है।
उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया है। इस घटना में लापरवाही बरतने के आराेप में महाराजगंज थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर को भी निलंबित कर दिया है ।
गौरतलब है कि आजमगढ़ के महाराजगंज के सिकंदरपुर आयमां गांव में गत बुधवार को वर्ग विशेष के कुछ मनचले युवक आए और उन्होंने दिन में घर से बाहर निकलने वाली दलित लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर लड़कियों को डराया धमकाया गया। इस मामले की शिकायत लड़कियों ने दस जून को अपने परिजनों से की। परिजन इन युवकों से पूछताछ करने पहुंचे तो बदले में उन्हें बुरी तरह मारा गया और उनका सामान क्षतिग्रस्त किए गया। इस मामले में एक पक्ष के 12 से अधिक लोग घायल हुए।
उन्होंने बताया कि घायलों में सोनू, प्रमिला , आनंद कुमार, अंकिता , लालबहादुर , सुधीर , विकास सुबोध कुमार , अनीता, गुड्डू, मनजीत तथा अमरसी देवी शामिल थे। गांव में पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात की गई। घायल पक्ष की तहरीर पर 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बुधवार को एक को गिरफ्तार कर लिया गया। हालात तनावपूर्ण बने हुए थे।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद आज बड़ी कार्रवाई हुई। पुलिस ने 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सात लोगों को सरगर्मी से तलाश जारी है। पुलिस ने इन सभी आरोपियों के विरुद्ध एनएससी और गैंगस्टर एक्ट भी लगाया है। सिकंदरपुर आइमा गांव में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन पूरी तरह नियंत्रण में है। मौके पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है ।
सं भंडारी
वार्ता
More News
image