Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश कोरोना स्थिति दो अंतिम लखनऊ

श्री योगी ने सभी निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए कार्य की गति को बढ़ाया जाए, ताकि लाॅकडाउन अवधि के दौरान प्रभावित गतिविधियों की भरपाई की जा सके। उन्होंने बालू, मौरंग, गिट्टी, सीमेन्ट, ईट आदि सहित सभी प्रकार की निर्माण सामग्री की सुचारु आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए हैं।
उन्होने कहा कि सभी मण्डलायुक्त अपने सभी जिलों की विकास व निर्माण योजनाओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारियों के साथ नियमित समीक्षा करें। मुख्यमंत्री ने औद्योगिक इकाइयों के संचालन की स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मानव संसाधन के अभाव में औद्योगिक गतिविधियां संचालित न कर पाने वाली इकाइयों की सूची तैयार की जाए। इसके आधार पर कामगारों/श्रमिकों को इन इकाइयों मे सेवायोजित करने की व्यवस्था की जाए। इससे जहां एक ओर औद्योगिक इकाइयों का संचालन सम्भव हो सकेगा, वहीं दूसरी ओर कामगारों/श्रमिकों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने औद्योगिक गतिविधियों में संक्रमण से सुरक्षा सम्बन्धी प्रोटोकाॅल का पूर्ण पालन कराने के निर्देश भी दिए।
उन्होने कहा कि पुलिस नियमित रूप से फुट पेट्रोलिंग करते हुए सुनिश्चित करे कि कहीं भी भीड़ एकत्रित न होने पाए। पीआरवी 112 की वैन लगातार पेट्रोलिंग करती रहें। पुलिस की बीट व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखा जाए। नियमित तौर पर रात्रि गश्त की जाए। सुदृढ़ कानून व्यवस्था राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। इसलिए इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर लापरहवाही अथवा उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
दंगा,कर्फ्यू जमाने की बात,अब है विकास का साम्राज्य: योगी

दंगा,कर्फ्यू जमाने की बात,अब है विकास का साम्राज्य: योगी

18 Apr 2024 | 6:18 PM

बुलंदशहर, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के शासनकाल में दंगा और कर्फ्यू आम बात थी जबकि उनकी सरकार में सदृढ़ कानून व्यवस्था के चलते विकास का साम्राज्य है।

see more..
दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

18 Apr 2024 | 6:14 PM

बागपत 18 अप्रैल (वार्ता) अपनी पुश्तैनी सीट बागपत को वापस पाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) मुखिया जयंत चौधरी जी जान से जुट गए है।

see more..
झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

18 Apr 2024 | 6:08 PM

झांसी 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है । इस क्रम में बुंदेलखंड की झांसी -ललितपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) ने राकेश कुशवाहा को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इस फैसले के मात्र चंद दिनों बाद ही पार्टी ने उम्मीदवार पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है।

see more..
image