Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर में मृत व्यक्ति की विधवा को मिलेगा योजनाओं का लाभ

बलरामपुर, 13जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के उतरौला तहसील गेट पर पिछले दिनों मृत मिले एक व्यक्ति के शव को कूडा गाड़ी पर लाद कर ले जाने की घटना के तीसरे दिन शनिवार को प्रशासनिक अधिकारी उसके घर पहुच कर उसकी विधवा से मुलाकात की और परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान समेत कल्याणकारी योजनाओ का लाभ जल्द दिये जाने का भरोसा दिलाया।
उपजिला अधिकारी अरूण कुमार गौड ने शनिवार को यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तहसील गेट पर पिछले दिनों मृतक मिले अनवर अली नामक व्यक्ति के गाँव सहजौरा तहसील और ब्लाक स्तरीय अधिकारी पहुचे। इस दौरान अधिकारियो ने मृतक की विधवा से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि मृतक को जल्द पीएम आवास के तहत पक्का मकान दिलाया जायेगा। इसके अतिरिक्त परिवार को खेती के लिए कृषि पट्टा भी दिया जायेगा।
उन्होंने बताया कि मृतक की विधवा को कल्याणकारी योजनाओं के तहत पारिवारिक लाभ, विधवा पेंशन, उसकी पुत्री की शादी के लिए शादी अनुदान जैसी कल्याणकारी योजनाओ का भी लाभ प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र दिया जायेगा। इस मौके पर तहसीलदार रोहित कुमार मौर्या,क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार यादव,लेखपाल,कानूनगो,ग्राम प्रधान सहित विकास विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image