Friday, Mar 29 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में फर्जी नौकरी मामले में एक हिरासत में

जौनपुर, 15 जून(वार्ता)अंकपत्र में फर्जीवाड़ा कर मैनपुरी निवासी प्रीती यादव ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर में सिकरारा निवासी प्रीती यादव के अंकपत्र, आधार नंबर आदि में फर्जीवाड़ा कर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय जौनपुर व आजमगढ़ में नौकरी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में जांच के बाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने जौनपुर बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय के लिपिक आनंद को हिरासत में लिया है। किसी गोपनीय स्थान पर रखकर उससे पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई एसटीएफ ने बाबू के घर से की है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने सोमवार को यहां बताया कि मैनपुरी निवासी प्रीती यादव ने फर्जी प्रमाणपत्रों से कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मुफ्तीगंज में पूर्णकालिक शिक्षक व पवई आजमगढ़ में वार्डेन की नियुक्ति प्राप्त की है। खंड शिक्षा अधिकारी सिकरारा से अभिलेखों की जांच कराई गई तो हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के अंकपत्र, प्रमाण पत्र श्रीमती प्रीती यादव पुत्री लाल बहादुर यादव निवासी शाहपुर, सिकरारा जौनपुर का निकला। असली प्रीती का आधार नंबर भी दूसरा है।
जौनपुर में सिकरारा क्षेत्र निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता लाल बहादुर ने कहा कि उनकी पुत्री प्रीति यादव ने स्नातक की शिक्षा ग्रहण की है। उसने वर्ष 2017 में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में शिक्षक पद के लिए आवेदन किया था लेकिन उम्र नौ दिन कम होने के कारण काउंसिलिंग में भाग ही नहीं ले पाई थी। उसके नाम, वल्दियत और अंकपत्र नंबर, रोल नंबर, उत्तीर्ण वर्ष, आधार नंबर का गलत तरीके से प्रयोग कर कोई और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नौकरी कर रही है। यह जानकारी समाचार पत्र के माध्यम से मिली। उसके प्रमाण पत्र का किस प्रकार दुरुपयोग हुआ यह भी समझ परे है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image