Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में अनिमियतिता के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

गोण्डा,15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के मनकापुर तहसील क्षेत्र में मनरेगा के तहत चल रही तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से कराने समेत अन्य अनियमितताओं के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया जबकि रोजगार सेवक की सेवायें समाप्त कर दी गयी।
आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि इटरौर ग्राम पंचायत में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत चल रही तालाब की खुदाई जेसीबी मशीन से कराने समेत अन्य अनियमितताओं के आरोप में मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने ग्राम विकास अधिकारी अमिता यादव को निलम्बित करने के साथ ही रोजगार सेवक मदन प्रसाद की सेवा समाप्ति, ग्राम प्रधान गोमती का अधिकार सीज करने की नोटिस के साथ ही सचिव, ग्राम प्रधान, रोजगार सेवक व जेसीबी मालिक पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।
इसके अलावा ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान तथा रोजगार सेवक से एक-एक हजार रूपए की रिकवरी का आदेश जिलाधिकारी डा नितिन बंसल द्वारा जारी किया गया है।
उन्होने बताया कि विकासखण्ड मनकापुर की ग्राम पंचायत इटरौर के शुक्लपुरवा में तालाब की खुदाई का काम मनरेगा से चल रहा है। 2.608 लाख रूपए की लागत से तालाब की खुदाई का कार्य कराये जाने की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी। सीडीओ को सूचना मिली की तालाब की खुदाई का कार्य मनरेगा श्रमिकों से न कराकर जेसीबी से कराया जा रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए सीडीओ ने औचक निरीक्षण कराया तो मौके पर जेसीबी चलती पाई गई जिस पर ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान तथा रोजगार सेवक की मिलीभगत मानते हुए कार्यवाही की गई है तथा रिकवरी के भी आदेश जारी किए गए हैं। प्रकरण की जांच खण्ड विकास अधिकारी मनकापुर को सौंपी गयी हैं ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image