Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में सीमित संख्या में ऑटो एवं ई-रिक्शा चलाने की अनुमति

वाराणसी, 16 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना वायरस के मद्देनजर हर जोन में सीमित संख्या ऑटो रिक्शा एवं ई-रिक्शा चलाने की अनुमति जिला प्रशासन ने मंगलवार को दे दी है।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शहर में ऑटो रिक्शा एवं ई-रिक्शा सुगम संचालन के संबंध में यहां बैठक की। ऑटो चालक संघ के पदाधिकारियों ने अपनी समस्यायें बतायी और जिलाधिकारी उन्हें आश्वासन देते हुए ऑटो चालकों से कहा कि शहर को नयी व्यवस्था के अनुसार आटो रिक्शा तथा ई-रिक्शा का संचालन किया जाये।
बैठक में यातायात पुलिस ने बताया कि रेड ज़ोन में 727 आटो रिक्शा एवं 40 ई-रिक्शा, ग्रीन जोन 1293 आटो रिक्शा तथा 761 ई-रिक्शा, आरेन्ज ज़ोन में 1827 आटो रिक्शा एवं 1925 ई-रिक्शा तथा येलो ज़ोन में 423 आटो रिक्शा एवं 2358 ई-रिक्शा को अनुमति दी गई हैं। इस प्रकार कुल 4270 आटो रिक्शा तथा 5084 ई-रिक्शा जिले में संचालित किये जाएंगे।
श्री शर्मा ने ऑटो रिक्शा को निर्धारित क्षेत्र के अनुसार संचालित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ऑटो चालकों की मांग पर ऑड-इवेन तरीके से वाहनों को चलाने की व्यवस्था पर विचार किया जाएगा। रामनगर के ऑटो चलने के लिए आवश्यक अनुमति नहीं मिलने की शिकायत पर उन्हें मुगलसराय तक चलने के लिए अनुमति दिलाने का आश्वासन दिया। शहरी क्षेत्र में बसों के आवागमन से जाम की समस्या को दूर करने पर भी उन्होंने गम्भीरता से विचार किया।
उन्होंने गाजीपुर, आजमगढ़, इलाहाबाद की ओर से शहरी क्षेत्र में प्रवेश कर सवारी उतारने एवं बैठाने वाली बसों को शहरी क्षेत्र से बाहर रोकने की भी बात कही। उन्होंने ऑटो चालक संघ के पदाधिकारियों से कहा कि अभी कोरोना लाकडाउन की स्थिति है। सामान्य होने पर नयी यातायात व्यवस्था का फायदा अधिक से अधिक ऑटो चालकों को मिलेगा।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image