Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना

औरैया, 15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया में मंगलवार देर शाम एक परिवार के तीन सदस्यों समेत सात लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने से जिले में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गयी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव ने मंगलवार की देर शाम बताया कि 72 मरीजों में दो लोगों की मृत्यु हो गयी, जबकि 39 स्वस्थ्य होकर घर चले गये, एक्टिव 31 मरीजों का उपचार चल रहा है।
डा श्रीवास्तव ने बताया कि आज आयी सैंपल रिपोर्ट में चार मरीजों में सहार, भाग्यनगर, अजीतमल व औरैया सदर ब्लाक का एक एक मरीज है, इसके अलावा अछल्दा कस्बा के एक ही पीरवार के तीन सदस्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनमें पहला संक्रमित सहार ब्लाक के दिवरी लहरापुर निवासी 20 वर्षीय युवक है। जो 12 जून को नोएडा से अपने घर कार से पहुंचा था और गांव के पंचायत घर में रुका था, 13 जून को चिकित्सक की टीम ने बुखार पाए जाने पर सैंपल के लिए चिचैली अस्पताल भेजा था जिसे सैंपल लेकर रंगमहल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।
दूसरा संक्रमित भाग्यनगर ब्लाक के गांव गाजीपुर बूढ़ादाना निवासी 24 वर्षीय युवक है जो कि 12 जून को गोरेगांव मुम्बाई से बाइक द्वारा अपने गांव आया था, लहां पर इनको पंचायत घर में रखा गया, जांच हेतु स्वयं जिला अस्पताल गया था, सैंपल लेकर जांच हेतु भेजने के बाद रंगमहल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।
तीसरा संक्रमित अजीतमल क्षेत्र के गांव गूॅज ततारपुर निवासी 30 वर्षीय युवक है। वह 12 जून को दिल्ली से घर लौटा था, 13 जून को बुखार की शिकायत पर सैंपलिंग के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था। सैंपल लेकर जांच हेतु भेजने के बाद रंगमहल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।
चौथा संक्रमित औरैया शहर के मोहल्ला रोहाई निवासी 31 वर्षीय युवक है जिसकी थोक परचून की दुकान है। इनके चाचा व परिवार के अन्य सदस्यों को दिल्ली आना जाना रहता है। युवक को पिछले तीन-चार दिनों से जुकाम व खांसी की शिकायत थी। यह अरबन पीएचसी बनारसीदास पर दिखाने गये थे जहां पर एमएमयू टीम द्वारा युवक का रेंडम सैंपल लिया गया था।
चारों लोगों की आयी सैंपल रिपोर्ट पाॅलीटिव पाये जाने के बाद चारों कोरोना संक्रमित मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर से एल वन हॉस्पिटल दिबियापुर शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के कस्बा अछल्दा के मोहल्ला नहर बाजार निवासी पिता पुत्र के 12 जून को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद उनके परिवार के सदस्यों ने लखनऊ में जाकर आरएमएल मेहरोत्रा पैथोलॉजी में जांच करायी जहां से प्राप्त रिपोर्ट में 62 वर्षीय सास, 38 वर्षीय वहू के अलावा चार वर्षीय नाती कोरोना पाॅजीटिव पाये गये हैं। तीनों एक ही परिवार के सदस्य हैं। यह तीनों चार दिनों से लखनऊ में अपने रिश्तेदार के यहां रूके थे।सभी को उपचार हेतु एसजीपीजीआई लखनऊ भेजा गया।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
image