Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में व्यापारियों ने चीनी राष्ट्रपति का फूंका पुतला एव जलाया सामान

औरैया, 17 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा धोखे से भारतीय सैनिकों के हताहत करने से आक्रोषित व्यापारियों ने इसे कायरता पूर्व बताते हुए शहर के मुख्य चौराहे पर चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला फूंका और उनके सामान के बहिष्कार का संकल्प लेते उसकी होली जलायी।
व्यापारी नेता अनूप गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने में लद्दाख की गलवान घाटी में धोखे से चीनी सैनिकों द्वारा किये गये हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की। इसे चीन और उसके सैनिकों की कायरता पूर्ण कार्रवाई बताते हुए चीनी राष्ट्रपति का पुतलो का जनाजा निकालकर मुख्य चौराहे पर फूंकने के साथ चीनी सामान के बहिष्कार का संकल्प लेेते हुए उसे जलाया।
इस मौके पर व्यापारी नेता श्री गुप्ता ने कहा कि औरैया का व्यापारी देश व सरकार के साथ है, सरकार चीन के खिलाफ जो भी कदम उठायेगी व्यापारी पूरा साथ देंगे और आवश्यकता पड़ने पर यदि अनुमति मिलती है तो हम लोग सीमा पा जाकर लड़ने को भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि चीन ने जिस प्रकार धोखे से हमारे सैनिकों पर हमला किया उसका चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया चाहिए, ताकि भविष्य में वह इस तरह की कार्रवाई करने का विचार भी न/न करे।
सं त्यागी
वार्ता
image