Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


करोड़ों राम भक्तों की वर्षों की प्रतीक्षा अब होगी पूरी: अखाड़ा परिषद

प्रयागराज,18 जुलाई (वार्ता)साधु संतो की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने
अयोध्या में दो जुलाई को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहे शिलान्यास कार्यक्रम पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि संत महात्माओं के साथ ही करोड़ों राम भक्तों की वर्षों की प्रतीक्षा अब पूरी होगी।
परिषद अध्यक्ष गिरी ने गुरूवार को यहां कहा है कि संत महात्माओं के साथ ही करोड़ों राम भक्तों की वर्षों की प्रतीक्षा अब पूरी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरु होने जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर की पवित्र मिट्टी लेकर दिल्ली गए हैं। जिस मिट्टी का श्री मोदी एक जुलाई को शुभ मुहूर्त में पूजन करेंगे और उस मिट्टी को मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र अयोध्या लेकर आयेंगे।
महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि सैकड़ों वर्षों के इंतजार के बाद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, ट्रस्ट के पदाधिकारियों और स्थानीय साधु संतों की मौजूदगी में दो जुलाई को मंदिर का शिलान्यास पूजन का कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा है कि मंदिर निर्माण को लेकर सभी राम भक्तों में भी खुशी की लहर है और सभी लोग मंदिर निर्माण में अपना सहयोग भी कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में अब कोई अवरोध नहीं है, इसलिए मंदिर का निर्माण अब जल्द हो जाना चाहिए। मंदिर के निर्माण को लेकर सबसे ज्यादा खुशी विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्वर्गीय अशोक सिंघल की आत्मा को हो रही होगी। उन्होंने 1984 में राम मंदिर निर्माण का आन्दोलन शुरु किया था। उनकी इच्छा थी कि वह राम मंदिर निर्माण को देखें लेकिन ऐसा नहीं हो सका, फिर भी राम मंदिर निर्माण से उनकी आत्मा को संतोष जरुर हो रहा होगा।
दिनेश भंडारी
वार्ता
image