Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में दरोगा को ब्लैकमेल करने के आरोप में फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

इटावा, 19 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश में इटावा की सिविल लाइन पुलिस ने एक दरोगा को ब्लैकमेल कर रंगदारी मांगने के आरोप में एक फ़र्ज़ी पत्रकार को गिरफ्तार किया ।
इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 18 जून को थाना सिविल लाइन पर तैनात उप निरीक्षक सुबोध सहाय ने प्रार्थना पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई की एक सनत तिवारी नाम के पत्रकार द्वारा फोन के माध्यम से लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उसके पास उप निरीक्षक सुबोध सहाय की एक वीडियो है जिसे वह सोशल मीडिया पर वायरल करके उसकी (उप निरीक्षक सुबोध सहाय) नौकरी खतरे में डाल सकता है। पत्रकार सतन तिवारी द्वारा ऐसा न करने के एवज में उप निरीक्षक सुबोध सहाय से 50 हजार रुपये की मांग की गयी।
उन्होंने बताया कि सब इंस्पेक्टर सुबोध सहाय द्वारा पैसे देने से मना करने पर पत्रकार सनत तिवारी ने 18 जून को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया गया जिसमें बताया गया कि उप निरीक्षक सुबोध सहाय तथा उनके साथी पुलिस कर्मियों द्वारा चोरी/लूट की घटना को अंजाम दिया गया। उपरोक्त वीडियो के बाबत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए जांच कराई गयी तो इस तथ्य की पुष्ठि हुई कि उपरोक्त वीडियो इसी साल 13 मार्च का है। उपनिरीक्षक सुबोध सहाय व उनकी टीम मुकदमा 07/2020 से सम्बन्धित आरोपियों के कृष्णा होटल में छिपे होने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई थी तथा मौके पर पहुंचकर पुलिस को आरोपी वहां से फरार हो चुके थे। आरोपियों के सम्बन्ध में जानकारी करने के लिये होटल के सीसीटीवी फुटेज का डीवीआर चेक किया गया था जिसे फ़र्ज़ी पत्रकार सनत तिवारी द्वारा चोरी/लूट की घटना बताया गया।
श्री तोमर ने बताया कि वीडियो की कराई गयी जांच तथा पुलिस की छवि को धूमिल करने के लिये लगातार सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे असत्य मैसेज के तथा उपनिरीक्षक सुबोध सहाय को ब्लैकमेल करने के लिए थाना सिविल लाइन पर मुकदमा अपराध सँख्या 251/2020 धारा 186, 179, 388, 420 भादवि व 3 महामारी अधिनियम, 51/57 आपदा प्रबन्धन अधिनियम एवं 74 आई0टी0 एक्ट अभियोग पंजीकृत किया गया।
उन्होंने बताया कि इस मामले में क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में अपराध शाखा इटावा व थाना सिविल लाइन पुलिस टीम की संयुक्त टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए आरोपी सनत तिवारी को शुक्रवार को चेकिंग के दौरान आईटीआई चौराहे के पास से गिरफ्तार कर जेल भेजने की प्रकिया की जा रही है ।
श्री तोमर ने बताया कि उसके पास एक मोबाइल फोन, 3 न्यूज चैनल माईक आईडी, तीन विभिन्न चैनल के परिचय पत्र बरामद किए गए है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सनत तिवारी पत्रकारिता की आड़ में खनन से जुड़े हुए लोगों के अलावा कई पुलिस अधिकारियों के वीडियो बना कर रंगदारी मांग कर कमाई किया करता था जिसकी शिकायते लंबे समय से सामने आ रही थी लेकिन कार्रवाई अब आ कर संभव हो सकी है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image