Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बार बार जनहित याचिका का औचित्य नहीं: उच्च न्यायालय

प्रयागराज 19 जून (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा है कि एक मुद्दे को लेकर कोई जनहित याचिका विचाराधीन है तो उसी मुद्दे पर दूसरी याचिका दाखिल करने का औचित्य नहीं है। याची को लंबित याचिका पर अर्जी दाखिल कर प्रार्थना करनी चाहिए।
न्यायालय ने कहा कि ऐसा करने से एक ही मुद्दे को लेकर कई याचिकायें दाखिल होकर मुकदमो की संख्या बढायेगी। अदालत ने याची को विचाराधीन याचिका में अर्जी देने का सुझाव देते हुए याचिका खारिज कर दी है।
यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज मित्तल तथा न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की खंडपीठ ने बरेली की प्राचीन कुतुब खाना सब्जी मंडी फुटकर विक्रेता वेल्फेयर एसोसिएशन व दो अन्य की याचिका पर दिया है।
दोनो पक्षों ने स्वीकार किया कि इसी मुद्दे पर पहले से ही जनहित याचिका की सुनवाई हो रही है। इस याचिका में मामूली भिन्नता है लेकिन न्यायालय ने कहा कि उसी याचिका में अर्जी देकर प्रार्थना की जा सकती है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image