Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा में निर्माणाधीन पुल गिरा,दो मरे,कई हताहत

एटा 19 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में एटा जिले के मलावन क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 91 पर निर्माणधीन ओवर ब्रिज के गिरने से तीन वाहन और उन पर बैठे कई लोग दब गए। देर रात तक दो शव निकाले जा चुके थे जबकि राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनएचएआई के निर्माणाधीन सड़क पुल हादसे का संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एन एच 91 पर छछेना नहर के पास ओवर ब्रिज बनने का कार्य चल रहा था। आज इसमे बड़े बड़े गार्डर रखने का काम हो रहा था कि अचानक इस ओवर ब्रिज के चार बड़े बड़े गार्डर जो पुल के खंभों के ऊपर रखे गए थे वे सड़क पर आ गिरे। इस दौरान सड़क से गुजर रही एक बोलेरो कार, एक भूसा गाड़ी और एक छोटी क्रेन इन गर्डरों के नीचे दब गई। इन वाहनों में भी कुछ लोग बैठे हुए थे जो उन्ही वाहनों में दब गये।ण्
प्रत्यक्षदर्शी घायल मजदूर मनवीर ने बताया कि इस हादसें में तीन वाहन दब गए और पांच छह लोग घायल हो गए। एक ठेकेदार नरेश के दोनो पैर कट गए। हादसे के वक्त कुछ मजदूर काम कर रहे थे, वे कूद गए। अभी तक दो लोगों के शव निकाले जा चुके हैं औऱ अन्य दबे हुए लोगों को बचाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।
सूत्रों ने बताया कि सीमेंट के बड़े बड़े चार गार्डर नीचे गिरे हैं वो बहुत भारी होने के कारण क्रेन से भी उनको हटाने में दिक्कत आ रही है। घटना स्थल पर तीन बड़ी क्रेनों के माध्यम से ओवर ब्रिज के गिरे हुए गार्डरों और मलवे को हटाया जा रहा है।
एटा के जिला अधिकारी सुखलाल भारती औऱ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह मौके पर राहत और बचाव कार्य मे लगे हुए है। राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है। जिलाधिकारी ने अभी तक दो लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि ये एन एच् ए आई कि ओर से ओवर ब्रिज बनाने का काम पीएनसी कंपनी कर रही थी। हाइड्रा मशीन से कार्य करते वक्त ये हादसा हुआ है। इसमें जांच कराकर एफआईआर कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने माना कि इस कार्य मे पी एन सी कंपनी की बड़ी लापरवाही है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image