Friday, Mar 29 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिद्धार्थनगर में 11 महिलाओं समेत 22 को कोरोना

सिद्धार्थनगर 21 जून (वार्ता) नेपाल सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में रविवार को कोरोना संक्रमित 22 नये मामलों की पहचान के बाद जिले में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद 205 हो गयी है। नये मिले मामलों में 11 महिलायें शामिल हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीमा राय ने बताया कि संक्रमित पाए गए ज्यादातर मरीज दूसरे प्रदेशों से घर लौटे प्रवासी श्रमिक और उनके परिजन हैं जिन्हें लक्षणों के आधार पर क्वारंटीन कर नमूने जांच के लिए भेजे गये थे।
उन्होंने बताया कि आज सभी के संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही 15 को इलाज के लिए कोविड-19 बर्डपुर, तीन को बस्ती,तीन गोरखपुर मेडिकल कॉलेज और एक को लखनऊ स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल भेजा गया है। आज इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद जिले में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।
डा राय ने बताया कि जिले में अब तक 205 मरीजों में से आठ की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 154 को इलाज के दौरान ठीक होने पर उनके घरों को भेजा जा चुका है जबकि बाकी बचे 43 मरीजों में से 27 का कोविड-19 बर्डपुर,पांच का खलीलाबाद, छह का बस्ती,चार का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज और एक का लखनऊ स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में इलाज चल रहा है।
उन्होंने बताया कि आज कोरोना के संदिग्ध संक्रमित 88 नमूने जांच के लिए भेजे गए जबकि 5544 संदिग्ध नमूनों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है जिसमें 4709 नमूने नेगेटिव पाए गए हैं। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजे गए नमूनों में से 188 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिलनी अभी बाकी है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image