Friday, Mar 29 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति नड्डा कांग्रेस दो लखनऊ

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस को तो विपक्ष की भूमिका भी निभानी नहीं आती। यदि वे चाहें तो हमसे इसका ट्यूशन ले सकते हैं। हमारे लिए दल देश के लिए है जबकि कांग्रेस के लिए देश उनके दल के लिए है। कांग्रेस ने पहले लॉकडाउन को लेकर सवाल उठाया, फिर इसके जारी रखने और इसके हटाने को लेकर सवाल पूछे जबकि कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री ही अपने नेताओं की राय से इत्तेफाक नहीं रखते। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास का रोडमैप तैयार है लेकिन राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी अपनी कांग्रेस पार्टी के रोडमैप की चिंता करें।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में देश में सेवा और विकास की राजनीति का अभ्युदय हुआ है जबकि कांग्रेस के शासन काल में भ्रष्टाचार और कमीशन की संस्कृति ने व्यवस्था को जकड़ लिया था। मुझे विश्वास है कि कोरोना हारेगा, देश जीतेगा और हम एक बार पुनः विकास के पथ पर तेज गति से आगे बढ़ेंगे।
श्री नड्डा ने कहा कि 2019-20 जहां एक ओर उपलब्धियों से भरा वर्ष रहा है, वहीं यह चुनौतियों को अवसर में भी बदलने का वर्ष रहा है। प्रधानमंत्री ने जिस तरह से कोरोना के खिलाफ देश को एकजुट किया है, वह बेमिसाल है। समय पर लॉकडाउन के फैसले से न केवल कोरोना के प्रसार को काबू में रखने में सफलता मिली बल्कि हमारा हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर भी काफी इंप्रूव हुआ। विश्व में कोरोना संक्रमण दर 108 प्रति लाख है, वहीं भारत में यह आंकड़ा महज 28 है। इसी तरह विश्व में कोरोना से मृत्यु की दर 5.87 प्रति लाख है जबकि हमारे यहाँ यह आंकड़ा 0.92 ही है।
उन्होने कहा कि श्री मोदी ने देश के संघीय ढांचे को और मजबूती प्रदान की है। पिछले तीन महीनों में प्रधानमंत्री ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों से छह बार चर्चा की है और सहमति से ही लगभग हर निर्णय लिए गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बाद यह श्री मोदी ही हैं जिनके एक आह्वान पर पूरा देश एकजुट हो जाता है। जिसका उदाहरण जनता कर्फ्यू, कोरोना वॉरियर्स के सम्मान, दीया जलाने और कोरोना वॉरियर्स पर पुष्पवर्षा जैसे कार्यक्रमों के जरिये देखा जा चुका है।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

कौशांबी में तीन युवक गंगा में डूबे

29 Mar 2024 | 8:03 PM

कौशांबी 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद गंगा स्नान करते समय पांच युवक डूब गए। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने दो युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि तीन युवकों की तलाश जारी है।

see more..
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image