Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षकों के पैन कार्ड की होगी जांच

लखनऊ 22 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कस्तूरबा गांधी विद्यालय में अनामिका शुक्ला के नाम से फर्जी शिक्षकों की भर्ती के मामले के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई शुरू की है जिसके तहत अब सभी शिक्षकों के पैन कार्ड टटोले जा रहे हैं।
फर्जी शिक्षकों की बहाली की जांच एसटीएफ कर रहा है जिसमें अभी तक तीन लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं।
बेसिक शिक्षा विभाग ने 2013 के बाद नियुक्त हुए ऐसे शिक्षकों की सूची लेखा विभाग को बनाने का निर्देश दिया है जिन्होंने अपना पैन कार्ड इस दौरान बदला है। इन पैन कार्ड का मिलान शिक्षकों के सेवा बुक और मूल प्रमाण पत्र से किया जायेगा।
बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने लेखाधिकारी को निदेश दिया है कि 2013 के बाद नियुक्ति पाने वाले उन शिक्षकों की सूची तैयार करें जिन्होंने पैन कारड मे बदलाव किया है। ऐसे शिक्षकों की सूची का मिलान खंड शिक्षा अधिकारी के आफिस मे मौजूद उनके मूल अभिलेख और.अन्य प्रमाण पत्र से किया जायेगा।
विभाग के अनुसार पैन कार्ड मे बदलाव से फर्जीबाडा पकड़ा जायेगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने लेखाधिकारी को आज ही यह काम पूरा करने का निदेश दिया है। बेसिक शिक्षा विभाग मे हुई इस गडबड़ी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज थे और उन्होंने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया था।
विनोद प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image