Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षक नौकरी मामले में प्रमाणपत्रों की जांच के लिए कमेटी गठित

अमरोहा, 23 जून।(वार्ता) उत्तर प्रदेश के कासगंज समेत अन्य जिलों में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे शिक्षक की नौकरी करने के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने शासनादेश के अनुपालन में एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया।
जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने मंगलवार को बताया है कि शासन ने वर्ष 2010-2014 तक भर्ती शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अनुपालन मे अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। जल्द ही कमेटी से जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को भेजने के लिए कहा गया है।
अमरोहा के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 4752 शिक्षक तैनात हैं। इनमें 1608 शिक्षामित्र हैं जबकि 3144 शिक्षक हैं। सरकार ने वर्ष 2010 से 2014 तक भर्ती हुए कुछ शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के फर्जी होने के मामले सामने आने के बाद से प्रदेश भर में जांच के आदेश जारी किए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पिछले चार वर्षों में भर्ती हुए शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है जिसमें लगभग 300 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन कराया जाएगा।
कमेटी का अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र को बनाया गया है। इसके अलावा अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप को सदस्य एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए)को सदस्य बनाया गया है।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
image