Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आत्मनिर्भर भारत के लिये गांवों को बनना पड़ेगा स्वालंबी : तोमर

लखनऊ 24 जून (वार्ता) केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करने के लिये ग्रामीण क्षेत्रों को आत्मनिर्भर बनाना होगा।
भारतीय जनता पार्टी की दूसरी जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुये श्री तोमर ने काशी और गोरखपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से कहा कि गांव के आत्मनिर्भर होने से प्रदेश आत्मनिर्भर होगें। जब प्रदेश आत्मनिर्भर होगें तो देश आत्मनिर्भर होगा। आने वाला कल भारत का कल हो, इसलिए सबको आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए कार्य करना चाहिए।
उन्होने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की नींव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने प्रथम कार्यकाल में ही डाल दी थी जब ग्रामीण क्षेत्रों को आत्मनिर्भर बनाने की दृष्टि से गांव में मौलिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सड़क,शौचालय, बिजली, रसोईगैस, आवास सहित अन्य मूलभूत आवश्यकताओं की उपलब्धता के लिए योजनापूर्वक कार्य किया। गांव की तकदीर तस्वीर बदलने का काम श्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि श्री मोदी की रणनीति और फैसलों से न सिर्फ कोरोना संक्रमण के तेजी से विस्तार को रोकने में मदद मिली बल्कि हम अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बढाने में सफल रहे। प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता से विश्व में भारत की साख बढी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुये श्री तोमर ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने उत्तर प्रदेश को गहरे जख्म दिये है लेकिन श्री योगी के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने न सिर्फ उन जख्मों को भरने का कार्य किया बल्कि उत्तर प्रदेश को फिर से उसका पूराना वैभव वापस दिलाने का कार्य किया है। प्रदेश सरकार केन्द्र की योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक ढ़ग से कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश ने अपना लक्ष्य पूरा किया और देश मे पहले स्थान पर रहा।
स्वच्छता अभियान के तहत दो करोड़ 61 लाख शौचालय बनाने का काम हो या सौभाग्य योजना,उज्ज्वला,प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क,कृषि उत्पादन का क्षेत्र हो या मनरेगा हो हर क्षेत्र में राज्य की भाजपा सरकार ने उत्कृष्ठ काम करके दिखाया। उत्तर प्रदेश में 22 करोड़ आबादी वाला प्रदेश है कोरोना का नियंत्रण करना तथा सुविधाओ को उपलब्ध कराने का कार्य हो या फिर कड़ाई से नियमों का पालन करना हो, योगी के नेतृत्व में प्रदेश में जो काम हुआ उसने उत्तर प्रदेश देश में योजनाओ के क्रियान्वयन में अग्रणी राज्य बनाया।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image