Friday, Mar 29 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देश के विकास का रास्ता खेत खलिहान से जाता है : सिंह

लखनऊ 24 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को कहा कि देश के विकास का रास्ता खेत, खलिहान और गांव से होकर गुजरता है।
श्री सिंह ने कहा कि देश में अन्नदाता प्रमुख शक्ति के रूप में कार्य करते हैं। वैश्विक महामारी के समय में किसानों के जीवन में किसी प्रकार का संकट ना आए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह ताेमर ने किसानों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का काम किया है।
उन्होने कहा कि जो काम पिछले 70 वर्षों में नहीं हुए, वह पिछले एक वर्ष में पूरे किए गए। इस एक वर्ष में सरकार द्वारा उठाये गये कदमों से देशवासियों का मोदी सरकार के प्रति विश्वास और भी ज्यादा बढ़ा है। धारा 370 समाप्त करना, राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना, नागरिकता संशोधन कानून लागू करना, ट्रिपल तलाक की कुप्रथा को समाप्त कर मुस्लिम माताओं व बहनों को न्याय दिलाना यह सभी ऐतिहासिक कार्य मोदी सरकार ने मात्र एक वर्ष में करके दिखाए है। साथ ही इस महामारी के बीच मोदी सरकार द्वारा घोषित आत्मनिर्भर भारत पैकेज एक समृद्ध भारत के निर्माण में निश्चित रूप से एक बड़ा योगदान देने का काम करेगा।
श्री सिंह ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प के साथ जब 130 करोड़ देशवासी एक साथ आगे बढ़ेंगे तब हम 21वी सदी को भारत की सदी बनाने के लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे।
उन्होने कहा कि भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई को भी पूरी दुनिया द्वारा सराहा जा रहा है। श्री मोदी की दूरदर्शी नीति के कारण हम आज इस महामारी से लड़ाई में एक बेहतर स्थिति में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने जिस प्रकार से इस महामारी की रोकथाम की दिशा में जो कदम उठाएँ है। वह अन्य राज्यों के लिए एक ‘मॉडल’ साबित हुए है।
प्रदीप
वार्ता
image