Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर में आने वाले किये जायेंगे क्वारंटीन

ललितपुर 25 जून (वार्ता) कोरोना संक्रमण के मामले में उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों से बेहतर स्थिति में चल रहे ललितपुर के जिला प्रशासन ने बचाव की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुये बाहर से आने वालों के लिये 14 दिन पृथकवास में बिताने के निर्देश दिये हैं।
जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने गुरूचार को बताया कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को ग्राम सचिवालय में ही 14 दिन क्वारन्टीन किया जायेगा। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले पुरूष महिलाओं की जांच सम्बन्धित पीएचसी एवं सीएचसी में करायी जाएगी। इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन स्टेशन पर बाहर से आने वाले ग्रामीणों की सूची जिला पंचायत राज अधिकारी एवं शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों की सूची अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायतों को उपलब्ध करायेंगे, जिससे उनकी विशेष रुप से निगरानी की जा सके।
सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी बसों के माध्यम से बाहर से आने वाले व्यक्तियों की बस को सीधे रेलवे स्टेशन पर ही पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे, जिससे स्टेशन पर स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा उनकी स्क्रीनिंग करायी जा सके। जिलाधिकारी ने यह भी कड़े निर्देश दिये है कि ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत लोगों द्वारा मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का उत्तरदायित्व ग्राम प्रधानों का होगा।
ग्रामीणों द्वारा मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही किये जाने पर ग्राम प्रधान जिम्मेदार होंगे व ग्राम निगरानी समितियां गांव में बाहर से आने वाले लोगों की मुख्य रुप से निगरानी करेंगी।
सं प्रदीप
वार्ता
image