Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बस्ती में सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती बांध पर दबाव बढ़ा

बस्ती 25 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ तटवर्ती बांधों पर दबाव बढ़ने से तटवर्ती गांव के लोगों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि पिछले पांच दिनों से हो रही लगातार वर्षा के कारण सरयू नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। नदी का कटान तेज होने के कारण कटोरिया चांदपुर तटबंध पर दबाव बढ़ गया है। इसके अलावा नदी का दबाव लोलपुर विक्रमजोत बंद पर भी दबाव बढ़ गया है इससे भरथापुर बाघा नाला में किया जा रहा डंपर का निर्माण बाधित हो गया है।
नदी का कटान रोकने के लिए बाढ़ खंड कार्य के अधिकारी खंलवा गांव के पास बोरी में मिट्टी डालकर नदी का बैग रोकने का प्रयास कर रहे हैं। नदी के कटान और बढ़ते जलस्तर से तटवर्ती गांव खलवा खजांचीपुर,विष्णुदासपुर, बंजरिया शुभी कटरा गांव के नागरिक बेहद परेशान हैं।
उन्होने बताया कि नदी के तटवर्ती बांधों की निगरानी निरंतर की जा रही है। सभी बंधे सुरक्षित हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image