Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सुरक्षा को नुकसान पहुचाने वाली गतिविधियो पर लगे रोक: योगी

बलरामपुर, 27 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश देते हए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि सीमा पर किसी प्रकार की राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुचाने वाली गतिविधियां न होने पाए।
श्री योगी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुचे। उन्होंने अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने नेपाल सीमा पर कडी चौकसी बरतने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि नेपाल सीमा से किसी प्रकार की राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुचाने वाली गतिविधियां न होने पाए।
मुख्यमंत्री शनिवार को हेलीकाप्टर से जिले के पुलिस लाइन पहुचे। जहाँ उन्होंने आला अधिकारियो के साथ बैठक की।इस दौरान उन्हाेने ने देश की सुरक्षा को लेकर भी अधिकारियो से बातचीत की। उन्होंने कहा का जिले की सीमा नेपाल से सटी हुई है। इस लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पसुचाने वाली गतिविधिया न होने पाए। उन्होंने नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी पर पूर्ण तरीके से रोक लगाने का निर्देश दिया।
उन्होंने जिले मे एल-2 हॉस्पिटल को चालू करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने जिले मे प्रस्तावित केजीएमयू सेटेलाइट सेंटर निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। इसके अलावा उन्होंने सरयू नहर परियोजना, थारू जनजाति साँस्कृतिक केन्द्र के निर्माण की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने जिले में पर्यटन विकास की संभावनाओं को तलाशने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि राशन वितरण ंमे सभी को खाद्यान मिले और कोई भूखा न सोने पाए। जिले मे किसी भी माफिया को पनपने न दिया जाये। माफियाओं के विरूद्ध कड़ी कार्यवाई करते हुए सम्पत्ति जब्त करने की भी कार्यवाई की जाये।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिये पुलिस और प्रशासन द्वारा इंफोर्समेंट की कार्यवाई की जाये। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक व्यक्ति मास्क अवश्य पहने। मास्क न पहनने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध कार्रवाई की जाये और जुर्माना वसूल किया जाये। इस दौरान जिला अधिकारी करूणा करूणेश, पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा समेत जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रो के विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।
सं भंडारी
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image