Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


टाप-20 विद्यार्थियों के घरों तक बनेंगी पक्की सड़कें: मौर्य

लखनऊ, 27 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी टाप-20 छात्र-छात्राओं के घरों और उनके स्कूलों तक डॉक्टर ए०पी०जे० अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से पक्की सड़के बनाई जाएगी।
श्री मौर्य ने शनिवार को यू पी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में सफल विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा परीक्षा में टाप 20 में आने वाले विद्यार्थियों के घरो तक सड़क बनायी जायेगी। वहां पर एक बड़ा बोर्ड लगाकर छात्र/छात्रा के बारे में पूरा विवरण लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और उनके गांव तथा स्कूलों का भी नाम रोशन होगा। वह आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे।
उन्होंने कहा कि आई सी एस सी और सीबीएसई बोर्ड में सफल होने वाले सभी टॉप ट्वेंटी छात्र-छात्राओं के घरों तक भी पक्की सड़कें बनवाई जाएंगी। उन्होंने अनुत्तीर्ण छात्राओं एवं छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा है कि वह निराश न हो। ‘कोशिश करने वालों की हार नहीं होती’, मेहनत करें, उन्हें भी सफलता मिलेगी।
गौतलब है, कि प्रतिभा एवं शिक्षा को प्रोत्साहन व सम्मान देने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशन में ‘डॉ ए०पी०जे० अब्दुल कलाम गौरव पथ’ योजना संचालित की जा रही है, जिसके तहत वर्ष 2017 के 24 मेधावी छात्रों के निवास स्थलों तक 7. 40 करोड़ रूपये की धनराशि से सड़कों का निर्माण/मरम्मत कार्य कराया गया। वर्ष 2018 के 89 मेधावी छात्रों के निवास स्थल तक 23.17 करोड़ रूपये की लागत से सड़कें बनवाई/मरम्मत की जा चुकी हैं। वर्ष 2019 के मेधावी छात्रों के निवास स्थल तक 9.89 करोड़ रूपये की लागत से सड़कों के निर्माण/मरम्मत का कार्य प्रगति पर है।
भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image