Friday, Mar 29 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में कई गंभीर मरीज हुए स्वस्थ: प्रो0 राजकुमार

इटावा, 29 जून(वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में स्थित सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी कुलपति प्रोफेसर राजकुमार ने दावा किया है कि विश्वविद्यालय में कई बेहद गंभीर मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है।
सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर राजकुमार ने सोमवार को यहां बताया कि सैफई में अब तक कुल 236 कोरोना पाॅजिटिव मरीज भर्ती हुए जिनमें से 136 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। इनमें से कई मरीज बेहद गंभीर अवस्था में भर्ती हुए जिनमें से कई मरीजों का आक्सीजन सेचुरेशन 70 से 90 प्रतिशत तक था। इसके अलावा इनमें से कई मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित थे। भर्ती के समय इनकी स्थित बेहद चिन्ताजनक थी लेकिन विश्वविद्यालय के कोविड-19 अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों एवं हेल्थवर्कस के इलाज तथा देखरेख से इन सभी ने कोरोना महामारी की जंग जीत ली।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में कुल 60 कोविड पाॅजिटिव मरीज कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हैं जिसमें से पांच कोविड पाॅजिटिव गंभीर मरीज कोविड आईसीयू में भर्ती है। ये मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। इन सभी मरीजों का समुचित इलाज प्रशिक्षित मेडिकल टीम द्वारा पूरी तत्परता से किया जा रहा है। इसके अलावा इन सभी मरीजों को अस्पताल प्रशासन द्वारा तीन समय नियमित ताजा व पौष्टिक भोजन व दो समय चाय के अलावा दिन में दो बार आयुर्वेदिक काढ़ा भी दिया जाता है ताकि उनकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता में बृद्धि हो। इसके अलावा कुछ प्रमुख योगासन भी इनको कराया जाता है जिससे ये सभी मरीज जल्दी स्वस्थ हो।
प्रतिकुलपति डा0 रमाकान्त यादव ने बताया कि कोरोना महामारी को मात देने वाले अधिकांश कोरोना योद्धाओं ने विश्वविद्यालय के कोविड-19 अस्पताल के सभी हेल्थ वर्कर्स का तहेदिल से धन्यवाद दिया है। ठीक होकर डिसचार्ज हुए इन कोरोना योद्धाओं ने यह भी बताया है कि विश्वविद्यालय द्वारा उनके भर्ती होने से अब तक उनका विशेष ख्याल रखा गया।
सं भंडारी
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image