Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरियों में कार्यालयों में स्थापित जाय कोविड हेल्प डेस्क: जिलाधिकारी

देवरिया, 29 जून(वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिलाधिकारी अमित किशोर ने कार्यालयों में जहां अधिक संख्या में लोग आते हैं, वहां कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करने का निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी श्री किशोर ने सोवार को यहां बताया कि इस हेल्प डेस्क के माध्यम से कार्यालय में आने वाले कर्मचारियों व आमजन की स्क्रीनिंग की जाएगी । स्क्रीनिंग के लिए हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी के पास सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध होंगे।हेल्प डेस्क पर कार्मिकों की तैनाती अधिकारी रोस्टर के मुताबिक करेंगें।
उन्होंने बताया कि तैनात कर्मचारी नियमित रूप से मास्क, ग्लब्स को धारण करेंगे तथा हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित किया जायेगा‌। आगन्तुकों से संपर्क करते समय दो गज की दूरी बनाए जाने की व्यवस्था रखा जाएगा। उन्होंने बताया है कि लक्षणत्मक लोगों के ऑक्सीजन सैचुरेशन की जांच पल्स ऑक्सीमीटर से की जाएगी, इसकी रीडिंग 94 प्रतिशत से कम आने पर प्रकरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी/ निकट सीएचसी/ जिला चिकित्सालय को संदर्भित किया जाएगा। प्रत्येक प्रयोग के पश्चात पल्स ऑक्सीमीटर को हाइड्रोजन पराक्साइड से भी विसंक्रमित किया जाएगा।
श्री किशोर ने बताया कि स्क्रीनिंग के दौरान यदि किसी व्यक्ति में खाँसी, बुखार,सांस लेने में तकलीफ तथा गले में खरास हो तो इसकी सूचना राज्य स्तर के टोल फ्री नंबर 1800-180-5145 या जनपदीय नियंत्रण कक्ष को दिया जाएगा ।
हेल्प डेस्क पर तैनात कार्मिक द्वारा आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने के लिए लोगो को प्रेरित किया जाएगा। तैनात कर्मचारी द्वारा कार्यालय में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image