Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कौशांबी में विद्युत करंट की चपेट में आकर लाइनमैन की मृत्यु, दूसरा झुलसा

कौशांबी, 30 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कौशांबी के सैनी क्षेत्र में मंगलवार को कनवर मजरा जोरावरपुर गांव में विद्युत लाइन को ठीक करते समय करंट की चपेट में आकर एक लाइनमैन की मृत्यु हो गयी जबकि दूसरा झुलस गया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि गत 28 जून को जोरावरपुर गांव में आंधी तूफान से विद्युत लाइन टूटी पड़ी थी। टूटी विद्युत लाइनों को ठीक कराने के लिए विद्युत उपघर बनपुरवा में तैनात संविदा विद्युत कर्मी कानेमई गांव निवासी लाल सिंह(30) तथा संविदा कर्मी रोशन लाल गये थे।
उन्होंने बताया कि इस बीच लाइन ठीक करने के लिए पावर हाउस से शट डाउन दिया गया था। एचटी लाइन के खंभे में चढ़कर दोनों संविदा विद्युत कर्मी लाइन ठीक करने का प्रयास किया तो अचानक विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी गई। दोनों करंट की चपेट में आ गए। करंट की चपेट में आकर रोशन लाल खंभे से नीचे गिरकर गंभीर रूप से झुलस गया जबकि उसका साथी लाइनमैन लाल सिंह विद्युत पोल में ही चिपक गया। करंट से झुलस कर उसकी मृत्यु हो गई।
सूचना मिलते ही एसडीओ प्रभात कुमार एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। एसडीओ प्रभात कुमार ने मृतक लाइनमैन लाल सिंह परिवार के एक व्यक्ति को संविदा में नौकरी देने की बात कहकर शांत कराया।
उप जिला अधिकारी सिराथू राजेश श्रीवास्तव ने बताया की मृतक लाइनमैन के परिजनों को पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पावर हाउस के उस ऑपरेटर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज किए जाने का निर्देश दिया गया है जिसके द्वारा शटडाउन के बावजूद विद्युत आपूर्ति शुरू की गई जो अपराध की श्रेणी में आता है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image