Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में 26 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस

औरैया, 01 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया के परिषदीय विद्यालयों में लंबे समय से गैरहाजिर 26 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर जवाब मांगा गया है, जवाब न मिलने पर उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।
बेसिक शिक्षा अधिकारी एसपी सिंह ने बुधवार को यहां बताया कि अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने सतर्कता बढ़ाते हुए लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों की जांच कराई थी। जिसके तहत जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों की विभाग के निर्धारित फार्मेट पर 15 जून तक रिपोर्ट मांगी गई थी। फार्मेट में विकास खंड का नाम, शिक्षक का नाम, विद्यालय का नाम, कब से गैरहाजिर है और उसका कारण दर्ज करना था।
उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें जांच में बताया कि लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे इन शिक्षकों को कई बार नोटिस उनके पते पर जारी किए गए, लेकिन जवाब नहीं दिया गया है। साथ ही रिपोर्ट में पाया गया कि 1997 से अब तक 35 ऐसे शिक्षक हैं जो विद्यालयों में हाजिरी देने नहीं पहुंचे। जिस पर सभी को अनंतिम नोटिस किया गया था, जिसमें नौ शिक्षकों ने आकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि अनुपस्थित रहने वालों की सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती की गई थी।
श्री सिंह ने बताया कि नौ लोगों के उपस्थिति होने के बाद 26 लोगों को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया है, यदि यह शिक्षक दो दिन के अंदर जवाब देने के लिए कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।
सं भंडारी
वार्ता
More News
दंगा,कर्फ्यू जमाने की बात,अब है विकास का साम्राज्य: योगी

दंगा,कर्फ्यू जमाने की बात,अब है विकास का साम्राज्य: योगी

18 Apr 2024 | 6:18 PM

बुलंदशहर, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के शासनकाल में दंगा और कर्फ्यू आम बात थी जबकि उनकी सरकार में सदृढ़ कानून व्यवस्था के चलते विकास का साम्राज्य है।

see more..
दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

18 Apr 2024 | 6:14 PM

बागपत 18 अप्रैल (वार्ता) अपनी पुश्तैनी सीट बागपत को वापस पाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) मुखिया जयंत चौधरी जी जान से जुट गए है।

see more..
झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

18 Apr 2024 | 6:08 PM

झांसी 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है । इस क्रम में बुंदेलखंड की झांसी -ललितपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) ने राकेश कुशवाहा को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इस फैसले के मात्र चंद दिनों बाद ही पार्टी ने उम्मीदवार पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है।

see more..
image