Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में पूर्व प्रधान के समर्थकों ने पुलिस चौकी में मचाया उत्पात

कुशीनगर, 01 जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के तरया सुजान क्षेत्र की बंजरवा पुलिस चौकी पर हिरासत में लिए गए रकबा राजा के पूर्व प्रधान और उसके समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि मंगलवार की देर शाम पटहेरवा क्षेत्र के रकबा राजा गांव का पूर्व प्रधान रामबली यादव नशे में धुत होकर चखना में एक दुकानदार से भिड़ गया। मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई थी। भीड़ देखकर चौकी पर तैनात एक सिपाही पहुंचा। वह वहां जुटी भीड़ को हटाने का प्रयास करने लगा। सिपाही का वहां आना और भीड़ को हटाना पूर्व प्रधान को इतना नागवार लगा कि वह सिपाही से भी उलझ गया। दोनों मे मारपीट होने लगी। यह देख चौकी पर तैनात दो अन्‍य सिपाही भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने पूर्व प्रधान को हिरासत में लिया और पुलिस चौकी ले आए।
उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद 40-50 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस होकर पूर्व प्रधान के समर्थकों ने पुलिस चौकी पर धावा बोल दिया। उन्होंने पुलिसकर्मियों से मारपीट की और चौकी में तोड़फोड़ की और पूर्व प्रधान को लेकर फरार हो गए। सूचना पाकर थानाध्यक्ष तरया सुजान सुनील कुमार सिंह की अगुवाई में पटहेरवा और तरया सुजान थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। डॉयल-112 की वैन भी पहुंची।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस फोर्स राजा गांव में लगातार दबिश दे रही है। घटना के बाद पुलिस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र कहना है कि पूर्व प्रधान ने पहले खुद पुलिस से अभद्रता की और फिर समर्थकों ने चौकी में घुसकर बदसलूकी की। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
सं भंडारी
वार्ता
image