Friday, Mar 29 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी कोविड तीन अंतिम लखनऊ

बैठक को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित अधिक से अधिक मरीजों की जीवन रक्षा हम सभी का लक्ष्य होना चाहिए। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अधिक से अधिक टेस्टिंग किया जाना व संक्रमित मरीजों को समय से अस्पताल पहुंचाना आवश्यक है। इससे संक्रमण के प्रसार पर रोक लगेगी। साथ ही, संक्रमित मरीजों की जान भी बचायी जा सकेगी।
उन्होंने कहा कि एनसीआर और दिल्ली आपस में घुलमिल गए हैं। इसलिए दिल्ली व इससे सटे इस क्षेत्र के उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा राज्यों के जिलो के लिए एक रणनीति अपनाए जाने से कामयाबी प्राप्त की जा सकेगी।
श्री शाह ने कहा कि एम्स नई दिल्ली द्वारा एक प्रभावी टेलीमेडिसिन सिस्टम लागू किया गया है। इसके माध्यम से चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा सलाह उपलब्ध करायी जाती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा व उत्तर प्रदेश द्वारा इस व्यवस्था को अपनाना उपयोगी सिद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि कम से कम एनसीआर क्षेत्र के लिए टेलीमेडिसिन की इस व्यवस्था को अवश्य अपनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण पर नियंत्रण में ‘आरोग्य सेतु’ एप काफी मददगार है। इस एप का व्यापक रूप से प्रसार करने के लिए प्रयास किया जाना चाहिए।
बैठक को हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी सम्बोधित किया। बैठक के दौरान एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए अपनाए जा सकने वाले उपायों के बारे में एक प्रस्तुतीकरण भी दिया गया।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image