Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र में दो करोड़ की हेरोइन बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

सोनभद्र में दो करोड़ की हेरोइन बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

सोनभद्र,03 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के चोपन क्षेत्र से पुलिस ने वाहन सवार तीन तस्करों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर उनके पास से एक किलो हेरोइन और हथियार बरामद किए, जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की पिछले कई दिन से अवैध रूप से मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना मिल रही थी। इस सूचना पर उनकी गिरफ्तारी के लिए स्वाट, एसओजी और सर्विलांस टीम को निर्देश दिये गये ।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) ओम प्रकाश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) डा0 राजीव कुमार सिंह एवं क्षेत्राधिकारी ओबरा भास्कर वर्मा के निर्देशन में स्वाट,एसओजी,सर्विलांस टीम तथा चोपन पुलिस की सयुक्त टीम गठित की गयी। इस टीम को गुरुवार शाम सूचना मिली की मीरजापुर से बोलेरो वाहन सवार तस्कर हेरोइन लेकर आने वाले है।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इस सूचना पर पुलिस ने राज्य मार्ग संख्या-पांच पर बग्घानाला के पास घेराबंदी कर बताये गये बोलेरो सवार तस्करो को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। वाहन की तलाशी के दौरान प्लास्टिक के डिब्बे से छुपाकर रखी गई एक किलो हेरोइन बरामद की । गिरफ्तार तस्करों में विजय पटेल निवासी पकरा जिला सीवान बिहार, मो0 मुस्ताक निवासी कन्हौरी जिला वैशाली बिहार और सोनभद्र निवासी मिश्रीलाल प्रजापति शामिल है।

उन्होंने बताया कि तस्करों के वाहन से हेरोइन के अलावा रिवाल्वर 32 बोर,15 जिन्दा कारतूस और इलेक्ट्रानिक तौल मशीन तथा 3400 रुपये बरामद किए। गिरफ्तार तस्करों को अदातल में पेश करने के बाद जेल भेज

दिया गया है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image