Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बिकरू गांव में शहीद सिपाही राहुल औरैया का है मूल निवासी

औरैया, 03 जुलाई (वार्ता)उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के गांव बिकरू में गुरूवार रात पुलिस एवं विकास दुबे गैंग के बीच हुए मुठभेड़ में मारे गए पुलिस कांस्टेबल राहुल दिवाकर मूल से औरैया के बिधूना क्षेत्र के गांव रूरूकलां निवासी है। कांस्टेबल के शहीद होने की सूचना मिलने पर गांव कोहराम मच गया।
बिकरू गांव में विकास दुबे गैंग के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ में गुरूवार रात शहीद हुए आठ पुलिस कर्मियों में शामिल राहुल दिवाकर मूलरूप से औरैया के बिधूना क्षेत्र के गांव रूरूकलां का निवासी है, जिसका हाल निवास सी-205 देवेन्द्रपुरी मोदीनगर गाजियाबाद में है। शहीद सिपाही के पिता ओम कुमार पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात थे और दो वर्ष पूर्व 2018 में सेवानिवृत्त हुए थे, जो गाजियाबाद में आवास बनाकर अपने तीन पुत्रों रवी, राहुल व राकेश एवं एक पुत्री नंदनी के साथ रह रहे थे, पुत्री की शादी हो गयी है। शहीद का बड़ा व छोटा भाई प्राइवेट कंपनी में काम करता है।
शहीद कांस्टेबल के चचेरे भाई विपिन ने बताया कि शहीद राहुल की पढ़ाई लिखाई सभी गाजियाबाद में ही हुई थी। उसका 2016 में कांस्टेबल के पद पर पुलिस में चयनित हुआ था जिसकी वर्तमान में कानपुर शहर के बिठूर थाने में तैनाती थी। राहुल की वर्ष 2019 फरवरी में रोहिणी निवासी दिव्या के साथ शादी हुई थी, जिसकी करीब तीन माह की एक बेटी भी है। राहुल के शहीद होने पर उसके पैत्रक गांव में शोक का माहौल है। उसने बताया कि उसके चाचा ओम कुमार का गांव में मकान के साथ उनके नाम तीन बीघा भूमि भी है। विपिन खुद पोस्ट आफिस में नौकरी करने के कारण कानपुर नहीं गया जबकि शहीद के ताऊ गेंदा लाल, चाचा हरी दिवाकर सहित पूरा परिवार घटना की जानकारी होते ही रोते बिलखते सुबह सात बजे मृतक का शव लेने कानपुर के लिए रवाना हो गए हैं।
विपिन ने बताया कि राहुल गांव के युवाओं के साथ बेहद लगाव रखता था और गांव आने पर सभी साथियो के साथ क्रिकेट भी खेलता था। उन्होंने बताया राहुल अंतिम बार जनवरी 2020 में रूरूकलां आया था। कुछ दिन बाद छुट्टी मिलने पर फिर से गांव आने की बात कह रहा था। राहुल की तैनाती कुछ दिन पूर्व ही बिठूर थाने में हुई थी। विपिन के मुताबिक शहीद कांस्टेबल राहुल का अंतिम संस्कार शनिवार को पैत्रक गांव रूरूकलां में होगा।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image