Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाने में आरोपी ने की आत्महत्या,पांच निलंबित

लखनऊ, 03 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाने में एक आरोपी द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में एक कार्यवाहक थाना प्रभारी निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया ।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार प्रतः पीआरवी द्वारा गोमती नगर विस्तार थाने को सूचना दी गयी कि एक चोर पूर्व डीआईजी उदयशंकर जायसवाल के मकान कौशलपुरी आवास समिति खरगापुर में घुस आया है, जिसे केयर टेकर राजकुमार द्वारा पकड़ कर बैठाया गया है। इस सूचना पर गोमती नगर विस्तार की तृतीय मोबाइल मय फोर्स मौके पर पहुंचकर पकड़े गये चोर को साथ लेकर थाने लेकर आ गई। साथ ही पूर्व डीआईजी भी अपने केयरटेकर राजकुमार के साथ थाने में आये तथा तहरीर लिखने लगे।
उन्होंने बताया कि इसी बीच आरोपी उमेश निवासी मौरनियां महोली सीतापुर को थाने के हवालात में बैठा दिया गया। तहरीर मिलने के बाद आरोपी को देखा गया तो वह अपनी बेल्ट से हवालात के दरवाजे में फन्दा लगाकर लटका मिला, जिसे तत्काल ही निकलाकर लोहिया अस्पताल भेजा गया, जिसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के सम्बन्ध में जांच के लिए कमिश्नरेट लखनऊ ने तीन सदस्यीय टीम बनायी गयी है। इस मामले में अतिरिक्त निरीक्षक बृजेश कुमार यादव(प्रभारी थाना गोमती नगर विस्तार) के अलावा उपिनरीक्षक कौशलेन्द्र सिंह,जीडी लेखक आरक्षी राधा मोहन सिंह, आरक्षी दीपक खटाना, पहरा रिक्रूट आरक्षी को निलम्बित कर दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
image