Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1591 लोगों का चालान

लखनऊ,03 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1591 लोगों का चालान किया।
पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार देर शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर आज लखनऊ शहर के चिन्हित 10 चौराहो/तिराहो भिठौली,जगरानी, तेलीबाग, चारबाग, बाराबिरवा, अहिमामऊ, खुर्रम नगर, हजरतगंज, हुसैनगंज व चरक चौराहे पर यातायात एवं थाना पुलिस के द्वारा संयुक्त चेकिंग की गई।
यातायात एवं थाना पुलिस टीम ने चौराहे पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर एवं रेड लाइट क्रास ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 864 और तीन सवारी बैठाने पर 37 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 249 और रेड लाइट जम्प करने पर 130 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 157 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 67 लोगों का चालान किया गया। ओवर स्पीड़ वाहन चालाने पर सात लोगों के अलावा अन्य मामलों में 57 लोगों के चालान किए गये ।
उन्होंने बताया कि इस दौरान जुर्माने के तौर पर दो लाख 63 हजार 500 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।
त्यागी
वार्ता
More News
image