Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर के सिद्दीकपुर में बनेगा ऑडिटोरियम ,सर्किट हाउस,हेलीपैड

जौनपुर 04 जुलाई(वार्ता) समाजवादी पार्टी ( सपा ) सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक 750 सीटों वाले आडिटोरियम भवन का निर्माण अब सिद्दीकपुर में कराया जाएगा। इसके अलावा यहीं पर सर्किट हाउस व हेलीपैड भी बनाया जाएगा।
इन तीनों के लिए आइटीआइ परिसर में सात एकड़ भूमि के अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद सर्किट हाउस व हेलीपैड का प्रस्ताव बनाकर शासन में भेजा जाएगा। पूर्व में आडिटोरियम भवन के निर्माण के लिए शासन से पांच करोड़ मिला है और टेंडर भी हो चुका है।
जमीन के अधिग्रहण की कार्रवाई उपजिलाधिकारी सदर नितीश सिंह द्वारा की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि आइटीआइ सिद्दीकपुर में पर्याप्त जमीन है। यहां सात एकड़ अधिग्रहित करके इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। उसके बाद बजट मिलने पर काम शुरू कराया जाएगा। दो एकड़ भूमि में आडिटोरियम भवन का निर्माण होना तो हेलीपैड व सर्किट हाउस का भी परफेक्ट माडल पर निर्माण होता है। प्रोजेक्ट 17.33 करोड़ का है। इसके लिए पांच करोड़ रुपये भी प्राप्त हो गया है। कार्यदायी संस्था ने ठेकेदार को बांड भी बनाकर दे दिया। अब भूमि मिलने के बाद विभागीय विधिक सलाह ली जाएगी कि पुरानी फर्म उसी दर पर काम करना चाहेगी तो दिया जाएगा नहीं तो पुन: टेंडर कराया जाएगा।
श्री नीतीश कुमार सिंह ने कहा कि आइटीआइ सिद्दीकपुर परिसर में सात एकड़ भूमि की तलाश की गई है। अधिग्रहण की कार्रवाई की जा रही हैं। इसमें आडिटोरियम भवन, सर्किट हाउस व हेलीपैड का निर्माण कराया जाएगा। यहां पर्याप्त भूमि है, प्रशासन को जितनी आवश्यकता है प्राप्त हो जाएगी।
सं विनोद
वार्ता
image