Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में 12 लाख रूपये की प्रतिबन्धित मछली सीज, दो गिरफ्तार

जौनपुर, 04जुलाई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में जौनपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने 80़ 25 कुन्तल प्रतिबंधित मछली बरामद करके दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बरामद मछली की कीमत 12 लाख रूपये बताया जा रही है।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने शनिवार को यहां बताया कि पुलिस ने आज प्रतिबंधित 25 किलोग्राम मांगूर तथा 80 कुन्तल रोहू व प्यासी मछली बरामद की है। पकड़ी गयी मछली की कीमत 12 लाख रूपये बतायी जा रही है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में रविन्द्र कुमार निषाद और बी0 नारायण राव शामिल है। उन्होंने बताया कि रविन्द्र कुमार निषाद उर्फ पप्पू के द्वारा मछली के व्यवसाय को विधि विरुद्ध तरीके से संचालित कर आस पास के कई जिलों व सीमावर्ती प्रदेश बिहार में सप्लाई किया जाता रहा है। पुलिस को गोपनीय जानकारी होने के बाद सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर यह कार्यवाही की गई है। रविन्द्र कुमार निषाद उर्फ पप्पू का जुड़ाव मुख्तार अंसारी गिरोह से रहा है एवं इस व्यवसाय से अर्जित धन को इस गैंग के गुर्गों को सुविधाएं उपलब्ध कराने में इस्तेमाल करने की बात भी प्रकाश में आई है।
श्री कुमार ने बताया कि खाद्य सामाग्री की बिक्री के लिये यदि 12 लाख सालाना से कम का व्यपार होता है तो रजिस्ट्रेशन होता है। यदि 12 लाख से अधिक का व्यपार होता है तो लाइसेन्स बनता है। आरोपियों के पास न तो रजिस्ट्रेशन है और नाही लाइसेन्स है,यह खाद्य विभाग द्वारा जारी होता है। इन माफियाओं द्वारा अपराध से अर्जित सम्पत्ति से पक्के मकान का निर्माण कराया गया है, तथा एक माल का निर्माण कराया जा रहा है जिसके सम्बन्ध में अलग से जाँच की जी रही है ।
सं भंडारी
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image