Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अग्रिम आदेश तक स्थगित

जौनपुर 05 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सत्र 2019-20 की मुख्य और सेमेस्टर परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
शासन की ओर से परीक्षार्थियों को प्रोन्नत करने का स्पष्ट दिशा-निर्देश न मिलने के कारण विवि प्रशासन ने यह फैसला लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्य परीक्षा कराने के लिए पांच जिलों में 813 केंद्र बनाए थे । इन केंद्रों पर 10 जुलाई से स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं प्रस्तावित थीं। मुख्य परीक्षा में चार लाख 80 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इसी बीच कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने परीक्षा कराए बिना ही परीक्षार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्देश जारी कर दिया।
दो जुलाई को प्रोन्नति के संबंध में दिशा निर्देश जारी होने वाले थे। शनिवार तक कोई दिशा-निर्देश न मिलने के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने 10 जुलाई से होने वाली परीक्षाओं को फिलहाल अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।
परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने कहा कि शासन ने चालू सत्र के छात्रों को बिना परीक्षा कराए ही अगली कक्षाओं में प्रमोट करने के लिए आदेश दिया है। लेकिन अभी तक नवीन निर्णय पर कोई दिशा निर्देश नहीं जारी हुआ है। जिसके चलते परीक्षा व प्रमोशन की प्रक्रिया अगले आदेश तक स्थगित कर दी गयी है । आदेश के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
सं विनोद
वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image