Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा मे कालाबाजारी के लिये जमा सौ कुंतल चावल बरामद

इटावा, 6 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के जसंवतनगर मे फक्कड़पुरा के पास एक गोदाम में सौ कुंतल से अधिक सरकारी चावल बरामद होने से हडकंप मच गया ।
जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि गोदाम में सरकारी टेग लगी 180 बोरियां रखी मिली हैं। जसवंतनगर की उपजिलाधिकारी ज्योतसिना बंधु की अगुवाई में मौके पर पहुंची टीम ने चावल की तौल के साथ गोदाम को सील कर दिया है । माना जा रहा है कि क्षेत्र के कोटेदारों ने गरीबों के लिए सरकार द्वारा बांटे जा रहे चावल में धांधली कर इसकी कालाबाजारी की है या फिर किसी सरकारी गोदाम से चावल की बोरियों को बेचा गया है। फिलहाल गोदाम मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की कार्रवाई प्रशासन कर रहा है।
उन्होने बताया कि यह गोदाम संजू गुप्ता नाम के व्यक्ति का बताया गया है । टीम ने जब गोदाम को खुलवाया तो उसमें भारी मात्रा में सरकारी चावल की बोरियां भरी पाई गईं। इसमें कुछ बोरियां गेहूं की भी शामिल थीं। एसडीएम ने मौके पर ही एक एक बोरी की गिनती कराई । कई घंटों तक चली जांच के बाद पाया गया कि गोदाम में कुल 180 बोरियों में 102 कुंतल चावल भरा हुआ है। गोदाम में एक लोडर भी खड़ा पाया गया है। प्रशासन को आशंका है कि या तो किसी राशन के गोदाम से इन चावल की बोरियों की कालाबाजारी की गई है या फिर किसी कोटेदार ने राशन वितरण में गड़बड़ी कर गरीबों के चावल की कालाबाजारी की है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image