Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भ्रष्टाचार और उत्पीड़न के विरोध में सपाई झांसी में बैठे धरने पर

झांसी 06 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में समाजवादी पार्टी (सपा) के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता सोमवार को राज्यसभा सांसद डॉ़ चंद्रपाल सिंह यादव के नेतृत्व में उनकी पार्टी के लोगों के साथ हो रहे उत्पीड़न के विरोध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के कार्यालय में धरने पर बैठ गये और जमकर नारेबाजी की।
राज्यसभा सांसद ,पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह और मऊरानीपुर की पूर्व विधायिका डा.रश्मि आर्य दर्जनों पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व निर्धारित मुलाकात कार्यक्रम के अनुसार सुबह एसएसपी कार्यालय पहुंचे लेकिन वहां किसी भी जिम्मेदार अधिकारी को न पाकर सपाइयों का गुस्सा भड़क गया और सभी कार्यालय के बाहर ही फर्श बिछाकर धरने पर बैठ गए। नारेबाजी की कमान स्वयं राज्यसभा सांसद ने संभाली और पूरा परिसर “ अब तो यह स्पष्ट है,यह सरकार भ्रष्ट है।” जैसे नारों से गूंजने लगा।
डॉ़ यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे जिले का पुलिस प्रशासन भ्रष्टाचार में लिप्त है। आम नागरिक की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पुलिस वसूली के काम में लगी है। शहर में जुआ, सट्टा तथा अवैध कारोबारों की बाढ़ सी आ गयी है। सत्ता के संरक्षण में हो रहे इन अनैतिक कार्यों का विरोध करने पर पुलिसकर्मी आम नागरिकों का उत्पीड़न कर रहे हैं और आम नागरिक जब अपनी व्यथा सुनाने के लिए पुलिस अधिकारियों के पास जाते हैं तो पुलिस अधिकारी सीटों पर मौजूद नहीं मिलते।
उन्होंने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत सत्ताधारी नेताओं के इशारों पर सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे लिखाये जा रहे हैं, जबकि उनके साथ घटित घटनाओं की रिपोर्ट तक नहीं लिखी जा रही। राज्यसभा सांसद ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निर्दोष,चरित्रवान,ईमानदार बताते हुए कहा कि साजिश के तहत समाजवादियों को जबरन अपराधी बनाया जा रहा है। उनके शासन काल में कभी भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ और न ही कोई अवैध कारोबार किया गया। उन्होंने यहां तक कह डाला कि उनके शासन में खनन वैध होता था जबकि आज अवैध खनन की बात जिले से लेकर प्रदेश तक जाहिर है।
पूर्व गरौठा विधायक दीप नारायण ने कहा कि हम पुलिस प्रशासन को चेतावनी देने आये हैं कि अगर हमारे कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न नहीं रूका तो मजबूरी में समाजवादी सड़क पर चेताने आए हैं कि यदि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न नहीं रुका तो मजबूरी में समाजवादियों को सड़क पर आना पड़ेगा। आम जनता पुलिस को देख कर खुद को सुरक्षित महसूस करने लगती है, लेकिन उत्तर प्रदेश का माहौल ऐसा बन गया है कि अब अपराधी आम जनता के साथ-साथ पुलिस पर भी हावी हो रहे हैं।
इस दौरान पूर्व विधायक मऊरानीपुर डॉ. रश्मि आर्य, जयप्रकाश आर्य, मऊरानीपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य, श्याम सुंदर सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश पाल, वरिष्ठ नेता राहुल सक्सेना, समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष महेश कश्यप, पूर्व जिला अध्यक्ष सुदेश पटेल, पूर्व प्रवक्ता शकील खान, पूर्व मंत्री अजय सूद आदि सहित तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image