Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सोनभद्र की पूर्व बड़हर रियासत के राजकुमार अभ्युदय ब्रह्मशाह का असामयिक निधन

सोनभद्र, 07 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले की पूर्व बड़हर रियासत के राजकुमार की युवा अवस्था में मंगलवार को असामयिक निधन होने से पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त है।
राज परिवार सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की राजपुर गांव निवासी राजा आभूषण ब्रह्म शाह के 30 वर्षीय पुत्र कुंवर अभ्युदय ब्रह्मशाह की मंगलवार अपराह्न अचानक तबीयत बिगड़ गई। तबियत बिगड़ने पर परिजन इलाज के लिए उन्हें वाराणसी लेकर जा रहे थे। रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई। प्रथम दृष्टया कुवंर ब्रह्मशाह की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई।
उन्होंने बताया कि कुंवर ब्रह्मशाह का इसी वर्ष विवाह हुआ था। वह राजा बड़हर के इकलौते पुत्र थे। मिलनसार स्वभाव के कुंवर की असामयिक मृत्यु से पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

यादवलैंड में चार दशक से कांग्रेस को जीत की तलाश

28 Mar 2024 | 6:31 PM

इटावा, 28 मार्च (वार्ता) ‘यादव लैंड’ के रूप में पहचान रखने वाले पश्विमी उत्तर प्रदेश के इटावा,मैनपुरी,कन्नौज,एटा, फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद एक जमाने में कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करते थे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इन क्षेत्रों में देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के दुर्दिन शुरु हो गये जिससे पार्टी आज तक उबर नहीं सकी है।

see more..
image