Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर के खिलाफ याचिका खारिज

प्रयागराज, 07 जुलाई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बरेली से बदायूं के बीच सड़क बनाने में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोपी चीफ इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका खारिज कर दी है।
न्यायालय ने कहा कि यह नियोक्ता का कार्य है कि वह किससे कौन सा काम लेना चाहता है। अदालत इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगी। आरोपी चीफ इंजीनियर के खिलाफ चार्जशीट पहले ही दाखिल हो चुकी है।
प्रयागराज के भाजपा कार्यकर्ता दिवाकर त्रिपाठी की जनहित याचिका पर मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति एसडी सिंह की पीठ ने सुनवाई की।
याचिका में मांग की गई थी कि वर्तमान में आरोपी चीफ इंजीनियर को प्रयागराज लोक निर्माण विभाग में पोस्टिंग दी गई है। इनको यहां से हटाया जाए ताकि उनके खिलाफ निष्पक्ष जांच हो सके। अदालत को बताया गया कि आरोपी चीफ इंजीनियर के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। उनको चार्जशीट भी दी गई है। इसके बावजूद न सिर्फ उनको प्रयागराज में नियुक्ति दी गई बल्कि कौशांबी का अतिरिक्त प्रभार भी दे दिया गया है। कोर्ट का कहना था कि यह राज्य सरकार का क्षेत्राधिकार है कि वह अपने किस कर्मचारी से कौन सा काम लेना चाहती है। अदालत इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकती है।
कोर्ट ने सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के सदाशयता पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया और कहा कि उनसे इस मामले में क्या लेना देना है ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image