Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर मुठभेड़ के शहीद झांसी के सुल्तान के परिजनों को सहायता राशि देने पहुंचे रामनरेश

झांसी 07 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कुख्यात बदमाश विकास दुबे और उसके सहयोगियों के साथ जबरदस्त मुठभेड़ में वीरगति प्राप्त करने वाले वीरांगना नगरी के सपूत सिपाही सुल्तान सिंह के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ की सहायता राशि का चैक मंगलवार को प्रदान किया।
प्रभारी मंत्री ने वीर शहीद के यहां बूढ़ा भोजला गांव स्थित आवास पर पहुंचकर शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं और सरकार की ओर से एक करोड़ की सहायता राशि का चैक उन्हें प्रदान किया । शहीद की पत्नी उर्मिला वर्मा को 80 लाख रुपये और वीर सिपाही के पिता हर प्रसाद को 20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। इस दौरान जब शहीद की पत्नी उर्मिला से पूछा गया कि उनकी इच्छा क्या है? इस पर उर्मिला ने कहा कि वह अपराधी विकास दुबे के सीने में गोली उतारना चाहती है। उन्होंने अपने पति समेत अन्य पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार पुलिस को ही बता डाला और कहा कि बिना मिलीभगत के भला कैसे कुछ होता।
इस मौके पर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर संग्राम सिंह एवं पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।
गौरतलब है कि दो जुलाई की रात जनपद कानपुर में शातिर बदमाश विकास दुबे और उसके साथियों के साथ हुई मुठभेड़ में सिपाही सुल्तान अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। इस वीभत्स घटना में शहीद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा एक -एक करोड़ रुपये की सांत्वना राशि और प्रमाण पत्र देने की घोषणा की गई थी।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image