Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चौबेपुर थाने के सभी 68 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

लखनऊ 07 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके गुर्गो द्वारा पुलिस के आठ जाबांजों की हत्या के बाद मुखबिरी के शक के चलते जांच के दायरे में आये चौबेपुर थाने के सभी 68 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने मंगलवार देर शाम बड़ी कार्यवाही करते हुये बिकरू कांड से पहले थाने में तैनात सभी जवानो को पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया और साथ ही नई तैनाती भी थाने में कर दी है। गौरतलब है कि चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी को पहले ही निलंबित किया जा चुका है।
एसएसपी ने दिशा निर्देश जारी किए हैं कि तत्काल प्रभाव से आदेश का अनुपालन किया जाए। वहीं दूसरी तरफ पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने चौबेपुर थाने से पुलिस लाइन भेजे गए सभी पुलिस कर्मचारियों की जांच कराए जाने के भी आदेश दिए हैं।
चौबेपुर थाने भेजे गये सभी उप निरीक्षक,मुख्य आरक्षी व आरक्षियों को निर्देश दिए हैं कि तत्काल प्रभाव से जाकर कार्यभार को संभाले।
गौरतलब है कि गुरूवार और शुक्रवार की रात चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गये थे।
सं प्रदीप
वार्ता
image