Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भ्रष्ट तंत्र ने बचायी है विकास की जान : कमलाकांत

कानपुर 09 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर रातोंरात मामूली हिस्ट्रीशीटर से मोस्ट वांटेड अपराधी बना विकास दुबे मध्यप्रदेश के उज्जैन में पुलिस की गिरफ्त में आ गया है लेकिन दो जुलाई की रात यहां चौबेपुर के बिकरू गांव में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजन उसकी गिरफ्तारी को संदेह की नजर से देख रहे है और इसे भ्रष्ट तंत्र का कारनामा करार दे रहे हैं।
बदमाशों के हमले में शहीद बिल्हौर के पुलिस उपाधीक्षक देवेन्द्र मिश्र के भाई कमलाकांत ने पत्रकारों से कहा “ विकास का पकड़ा जाना सुकून देने वाला है लेकिन जिस तरह से शातिर एक हफ्ते तक तीन राज्यों में घूमता रहा और पुलिस को छकाता रहा और बाद में खुद को गिरफ्तार कराया,वह पुलिस की नाकामी और भ्रष्ट तंत्र के सक्रिय होने का प्रमाण है। कल तक उसके फरीदाबाद में देखे जाने की बात कही जा रही थी जबकि 12 घंटों के भीतर अपराधी उज्जैन पहुंच जाता है और खुद चिल्ला चिल्ला कर अपनी पहचान बताता है। ”
उन्होने कहा कि इसमें सिर्फ पुलिस को दोष देना सहीं नहीं होगा। पुलिस में अधिकांश कर्मी कर्तव्यनिष्ठ है लेकिन कई ऐसे भी है जो अपने फर्ज से दगा करते हैं। इसी तरह चंद नेता और अधिकारी भी विकास जैसे शातिरों को बचाने में मदद कर सकते हैं।
श्री मिश्रा ने कहा कि उनका परिवार उम्मीद करता है कि सरकार और कानून शहीद पुलिसकर्मियों और पीड़ित परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिये विकास और उसके साथियों को सख्त सजा दिलायेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

किसानों को नजरअंदाज कर नहीं कर पायेगा कोई: योगी

23 Apr 2024 | 8:45 PM

बागपत 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अब देश में कोई भी राजनैतिक दल किसानों की अनदेखी कर राजनीति नहीं कर पायेगा।

see more..
गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

गोण्डा में सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत

23 Apr 2024 | 8:39 PM

गोण्डा,23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले में इटियाथोक क्षेत्र में मंगलवार को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवकों की मृत्यु हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया।

see more..
जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

23 Apr 2024 | 8:37 PM

अलीगढ़ 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दस साल तक जुमलेबाजी करने वाले अब गारन्टी का झांसा दे रहे हैं।

see more..
image