Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में प्रभारी जिला उद्याेग केंद्र निलंबित

हमीरपुर, 10 जुलाई(वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में काम में लापरवाही बरतने के आरोप में शासन ने जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को निलंबित कर दिया है।
मुख्य विकास अधिकारी के के वैश्य ने शुक्रवार को यहां बताया क़ि जिले के उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने उद्योग विभाग में महत्वाकांक्षी ओडीओपी योजना भी चलाई जा रही है। जिला उद्योग केंद्र की उदासीनता के चलते शासन की मंशा पूरी नहीं हो पा रही है। पिछले दिनों हुई समीक्षा के दौरान जिले में जिला उद्योग केंद्र द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति ठीक नहीं पाई गई।
उन्हाेंने बताया कि जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने जिला उद्योग केंद्र प्रभारी महाप्रबंधक बी पी गौतम के खिलाफ शासन को पत्र भेजा था। शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। उनके स्थान पर कृष्ण गोपाल को जिला उद्योग केंद्र का प्रभारी बनाया गया है।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों श्री बी पी गौतम बिना किसी सूचना के 20 दिन कार्यालय से नदारद रहे। जिससे जिले में संचालित होने वाले कई महत्वपूर्ण योजनाएं प्रभावित हुईं। जिसकी सूचना पर शासन ने सहायक उपायुक्त उद्योग बीपी गौतम को निलंबित कर दिया है।
सं भंडारी
वार्ता
image