Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में रिकवरी रेट 89 प्रतिशत

औरैया, 13 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में कोराेना संक्रमण से उबरने वाले मरीजों का प्रतिशत 89 तक पहुंच गया है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अर्चना श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि जिले में अब तक कुल 122 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं जिनमें सोमवार को नगर पंचायत दिबियापुर के लिपिक के उपचार के उपरांत ठीक होने के साथ ही अब तक कुल 108 मरीज ठीक हो चुके हैं।
इस प्रकार जिले में लगभग 89 प्रतिशत की दर से मरीज ठीक होकर घर जा रहे है लेकिन अभी भी सावधानी की बहुत जरूरत है वरना एक छोटी सी भूल भयंकर रूप ले सकती है। हालांकि कोरोना पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के साथ पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ है। इसी का नतीजा है कि जिले की दर इतनी अच्छी है।
उन्होंने बताया कि सोमवार को जिले में कुल 440 सैंपल लेकर जांच के लिये लैब में भेज दिए गये है। आंकड़ों की बात की जाये तो अब तक जिले में कुल 8876 सैंपल लिये जा चुके हैं जिसमें से 7670 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है जबकि 1054 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। वर्तमान में कुल 12 केस ही एक्टिव हैं जबकि सात मरीज एल वन कोविड केयर सेंटर दिबियापुर में भर्ती हैं, शेष का अन्य शहरों में उपचार चल रहा है जबकि दो की मौत हो चुकी है।
जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक शनिवार और रविवार को लाकडाउन का जो फैसला लिया गया है उससे कोरोना पर काबू पाने में और अधिक मदद मिलेगी। उन्होंने लोगों से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और दो गज दूरी का पालन करने और नियमित अंतराल पर हाथ होने की अपील की है।
सं प्रदीप
वार्ता
image