Friday, Apr 26 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में अब हर शुक्रवार रात से 55 घंटे का लाकडाउन

लखनऊ 14 जुलाई (वार्ता) कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित उत्तर प्रदेश सरकार ने अब हर शुक्रवार रात दस बजे से पूरे राज्य में लाकडाउन शब्द का इस्तेमाल किये बगैर अगले 55 घंटों के लिये जरूरी प्रतिबंध लागू किये है।
सूबे के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में मंगलवार को दिशा निर्देश सभी जिला प्रशासनों को जारी किये है। इसके अनुसार अब हर शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक संपूर्ण प्रदेश में बैंकों और अन्य जरूरी सेवाओं के कार्यालय को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे हालांकि सब्जी और फलों की मंडियां और दुकाने खुली रहेंगी।
रेलवे और राज्य सड़क परिवहन निगम की सेवाये यथावत जारी रहेंगी। रेल से आने वाले यात्रियों के लिये जरूरी बसों का इंतजात राज्य सड़क परिवहन निगम करेगा। हवाई अड्डों से अपने गंतव्य को जाने वाले यात्रियों के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं लगेगा।
मालवाहन वाहन चलते रहेंगे जबकि राजमार्गो के किनारे पेट्रोल पंप और ढाबे पूर्ववत: खुले रहेंगे। इन तीन दिनों में सफाई और स्वच्छता अभियान वृहद रूप में चलाया जायेगा। इसमें शामिल कर्मचारी इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे और इनसे संबधित कार्यालय भी खुले रहेंगे।
इस अवधि में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्थित औद्योगिक कारखाने खुले रहेंगे जिनमें सोशल डिस्टेसिंग एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन करना होगा।यहां काम करने वाले कर्मचारियों का पहचान पत्र ही ड्यूटी पास माना जायेगा। इस दौरान एक्सप्रेस वे,पुल और सरकारी एवं निजी प्रोजेक्ट जारी रहेंगे।
लाकडाउन के दौरान जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छ पेयजल और स्वच्छता अभियान वृहद स्तर पर चलाया जायेगा और लोगों को काेरोना समेत अन्य संक्रामक बीमारियों के प्रति जागरूक किया जायेगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image